Move to Jagran APP

टीम इंडिया जल्दी लौटेगी मैदान पर, BCCI तैयार कर रही है खास ट्रेनिंग कैंप

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इस बात की जानकारी दी है कि बैंगलुरू के नेशनल क्रिकेट अकादमी में टीम से बड़े खिलाड़ियों के ट्रेनिंग की व्यवस्था की जा रही है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 01 Jun 2020 10:01 PM (IST)Updated: Mon, 01 Jun 2020 10:01 PM (IST)
टीम इंडिया जल्दी लौटेगी मैदान पर, BCCI तैयार कर रही है खास ट्रेनिंग कैंप
टीम इंडिया जल्दी लौटेगी मैदान पर, BCCI तैयार कर रही है खास ट्रेनिंग कैंप

नई दिल्ली, पीटीआइ। कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से तीन महीने से भी ज्यादा वक्त से अपने अपने घरों में बंद टीम इंडिया के स्टार क्रिकेटर मैदान पर वापसी कर सकते हैं। लॉकडाउन 4 के बाद अब भारत सरकार ने अनलॉक 1 का घोषणा कि है जिसमें चरण बद्ध तरीके से छूट दी जा रही है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इस बात की जानकारी दी है कि बैंगलुरू के नेशनल क्रिकेट अकादमी में टीम से बड़े खिलाड़ियों के ट्रेनिंग की व्यवस्था की जा रही है।

loksabha election banner

बीसीसीआइ के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने सोमवार को कहा कि राष्ट्रीय क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) टीम इंडिया के शीर्ष खिलाडि़यों के लिए ट्रेनिंग कैंप की तैयारी कर रही है। हालांकि, यह कैंप कितने दिन में शुरू होगा, इसकी समयसीमा उन्होंने नहीं बताई। वैसे आपको बता दें कि इस वक्त टीम से ज्यादातर स्टार खिलाड़ी मुंबई में हैं। कप्तान विराट कोहली, उप कप्तान रोहित शर्मा, टेस्ट के उप कप्तान अजिंक्य रहाणे और श्रेयस अय्यर के अलावा भी काफी खिलाड़ी यहां हैं।

धूमल ने कहा "भारत में घरेलू हवाई सेवा एक सप्ताह पहले शुरू हो चुकी है। हम हवाई यात्रा की समीक्षा करेंगे और ऐसे स्थान पर ही ट्रेनिंग कैंप लगाएंगे जो हमें खिलाडि़यों के स्वास्थ्य के लिहाज से 100 फीसदी सुरक्षित लगेगा। खिलाडि़यों को अलग-अलग राज्यों से आना है। ऐसे में जब तक हालात पूरी तरह सुरक्षित नहीं होंगे। तब तक उन्हें अपने यहां ही अभ्यास करने के लिए कहा है। इसके लिए वे राज्य क्रिकेट संघों से संपर्क कर सकते हैं।"

मार्च से भारत में बंद है क्रिकेट

भारतीय टीम के खिलाड़ियो ने आखिरी बार फरवरी में न्यूजीलैंड के खिलाफ इंटरनेशनल मैच खेला था। न्यूजीलैंड के दौरे पर भारत ने दो टेस्ट मैचों की सीरीज का अंतिम मुकाबला 29 फरवरी से 2 मार्च के बीच खेला गया थी। इसके बाद भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी थी लेकिन इसे रद करने का फैसला लिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.