Move to Jagran APP

BCCI ने किया साफ, नुकसान हुआ तो चीनी कंपनी VIVO के साथ करार खत्म नहीं होगा

बीसीसीआइ अधिकारी ने कहा अगर करार खत्म करने के नियम से आइपीएल के टाइटल प्रायोजक वीवो को फायदा होता है तो फिर उनका नाता तोड़ने की संभावना नहीं है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 01 Jul 2020 08:17 PM (IST)Updated: Wed, 01 Jul 2020 08:17 PM (IST)
BCCI ने किया साफ, नुकसान हुआ तो चीनी कंपनी VIVO के साथ करार खत्म नहीं होगा
BCCI ने किया साफ, नुकसान हुआ तो चीनी कंपनी VIVO के साथ करार खत्म नहीं होगा

नई दिल्ली, पीटीआइ। भारत और चीन के बीच चल रही तना तनी के बीच सरकार ने 59 चीनी मोबाइल ऐप पर प्रतिबंध लगाकर कड़ा फैसला लिया है। इस फैसले के बाद एक बार फिर से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के टी20 टूर्नामेंट के इंडियन प्रीमियर लीग के टाइटल प्रायोजक चीनी मोबाइल कंपनी वीवो से रिश्ता तोड़ने की बातें की जा रही है। बीसीसीआई की तरफ से यह साफ कर दिया गया है कि अगर करार खत्म करने से उसे नुकसान उठाना पड़ा तो उसे सोचना पड़ेगा। 

loksabha election banner

बीसीसीआइ के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि अगर करार खत्म करने के नियम से आइपीएल के टाइटल प्रायोजक वीवो को फायदा होता है तो फिर बीसीसीआइ के इस चीनी मोबाइल कंपनी से नाता तोड़ने की संभावना नहीं है, लेकिन उन्होंने यह साफ नहीं किया कि इसकी समीक्षा के लिए इस लीग की संचालन परिषद की बैठक कब होगी।

आइपीएल संचालन परिषद की बैठक में भाग लेने वाले बीसीसीआइ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, "हमें अब भी टी-20 विश्व कप, एशिया कप की स्थिति के बारे में पता नहीं है तो फिर हम बैठक कैसे कर सकते हैं। हां, हमें प्रायोजक पर चर्चा करने की जरूरत है, लेकिन हमने कभी रद या समाप्त करने जैसे शब्दों का उपयोग नहीं किया।"

करार को अचानक समाप्त करने पर बीसीसीआइ को पर्याप्त मुआवजा देना पड़ सकता है। इसके अलावा बीसीसीआइ को कम समय में इतनी अधिक राशि का प्रायोजक मिलने की भी कोई गारंटी नहीं है क्योंकि विश्व अर्थव्यवस्था भी बुरी तरह से प्रभावित है।

"हमने कहा कि हम प्रायोजक की समीक्षा करेंगे। समीक्षा का मतलब है कि हम करार के सभी तौर तरीकों की जांच करेंगे। अगर करार खत्म करने का नियम वीवो के अधिक पक्ष में होता है तो फिर हमें 440 करोड़ रुपये प्रतिवर्ष के करार से क्यों हटना चाहिए? हम तभी इसे समाप्त करेंगे जब करार खत्म करने का नियम हमारे पक्ष में हो।" 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.