Move to Jagran APP

भारतीय दिग्गज ने Big Bash League के बदले नियम पर ली चुटकी, शेयर किया 'Gangs Of Wasseypur' का मीम

सोमवार को टूर्नामेंट के नए सीजन में बदलाव के साथ खेले जाने की घोषणा की गई। इस बदलाव के बाद बिग बैश को लेकर काफी प्रतिक्रिया आ रही है। पूर्व भारतीय ओपनर वसीम जाफर ने भी सोशल मीडिया पर इसका मजाक बनाया है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Tue, 17 Nov 2020 12:01 PM (IST)Updated: Tue, 17 Nov 2020 12:01 PM (IST)
भारतीय दिग्गज ने Big Bash League के बदले नियम पर ली चुटकी, शेयर किया 'Gangs Of Wasseypur' का मीम
सचिन तेंदुलकर के साथ पूर्व भारतीय ओपनर वसीम जाफर -फाइल फोटो

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत में खेली जाने वाली इंडियन प्रीमियर लीग की तर्ज पर ऑस्ट्रेलिया की टी20 लीग बिग बैश में इस साल कुछ बदलाव किए गए हैं। सोमवार को टूर्नामेंट के नए सीजन में बदलाव के साथ खेले जाने की घोषणा की गई। इस बदलाव के बाद बिग बैश को लेकर काफी प्रतिक्रिया आ रही है। पूर्व भारतीय ओपनर वसीम जाफर ने भी सोशल मीडिया पर इसका मजाक बनाया है।

loksabha election banner

ऑस्ट्रेलिया की टी20 लीग बिग बैश में इस साल एक्स फैक्टर का नया नियम लाया गया है। इसको लेकर क्रिकेट जगत से अलग अलग प्रतिक्रिया आ रही है। न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर जिमी नीशम और पूर्व भारतीय ओपनर वसीम जाफर ने इसको लेकर सवाल उठाए हैं।

जाफर ने ट्विटर पर एक बॉलीवुड फिल्म गैंग्स ऑफ वासेपुर का डायलॉग वाला मीम शेयर किया। इससे साफ होता है कि वह इस नियम के लाए जाने से ज्यादा प्रभावित नहीं हैं।

इस एक्स फैक्टर वाले नए नियम पर कीवी ऑलराउंडर नीशम ने भी सवाल उठाया है। उनका कहना था कि एक खिलाड़ी जो प्लेइंग इलेवन में अपनी जगह नहीं बना पाता वो एक्स फैक्टर के लिए कितना लायक होगा।

क्या है एक्स फैक्टर का नियम

बिग बैश लीग में इस साल से एक्स फैक्टर का नया नियम लागू किया जाएगा। इसके मुताबिक हर टीम के पास अब 12 या 13 खिलाड़ियों के नाम की घोषणा करने का मौका होगा। मैच के दौरान इस एक्स फैक्टर खिलाड़ी को कभी भी मैदान पर गेंदबाजी या बल्लेबाजी के लिए भेजा जा सकेगा। शर्त यह है कि जिस खिलाड़ी की जगह एक्स फैक्टर को भेजा जाएगा उसने एक ओवर से ज्यादा गेंदबाजी नहीं की हो और बल्लेबाजी करने नहीं उतरा हो।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.