Move to Jagran APP

विराट कोहली की तरह कप्तानी करके ऑस्ट्रेलिया में जीत हासिल करना चाहते हैं बाबर आजम

Pakistan vs Australia बाबर आजम ने कहा कि विराट कोहली और केन विलियमसन मेरे आदर्श हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 26 Oct 2019 06:14 PM (IST)Updated: Sat, 26 Oct 2019 06:14 PM (IST)
विराट कोहली की तरह कप्तानी करके ऑस्ट्रेलिया में जीत हासिल करना चाहते हैं बाबर आजम
विराट कोहली की तरह कप्तानी करके ऑस्ट्रेलिया में जीत हासिल करना चाहते हैं बाबर आजम

 नई दिल्ली, जेएनएन। Australia vs Pakistan: पाकिस्तान (Pakistan cricket team) की टीम को ऑस्ट्रेलिया (Australia cricket team) के खिलाफ तीन मैचों की टी 20 सीरीज खेलनी है, लेकिन इस सीरीज से पहले टीम के नए कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने कहा है कि वो किसी भी दवाब में नहीं है। उन्होंने कहा कि वो ऑस्ट्रेलिया दौरे पर मिलने वाली हर चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार हैं। बाबर आजम को पाकिस्तान टी 20 क्रिकेट टीम का नया कप्तान नियुक्त किया गया है। बाबर को सरफराज अहमद की जगह टीम की कप्तानी सौंपी गई है। सरफराज से हाल ही में पाकिस्तान टीम की कप्तानी छीन ली गई थी। 

prime article banner

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए रवाना होने से पहले बाबर आजम ने कहा कि वो मौजूदा समय में विराट कोहली और केन विलियमसन को आदर्श कप्तान मानते हैं और उनसे प्रेरणा लेते हैं। उन्होंने कहा कि एक कप्तान के तौर पर वो अपने पहले अंतरराष्ट्रीय सीरीज में इनका अनुकरण करना चाहते हैं। श्रीलंका के खिलाफ जब पाकिस्तान को अपनेे घर में टी 20 सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था। इसे लेकर बाबर ने कहा कि लोगों को लगा कि उप-कप्तान के तौर पर श्रीलंका के खिलाफ टी 20 सीरीज में मेरा प्रदर्शन खराब था। 

बाबर आजम ने अपना तर्क देते हुए कहा कि क्रिकेट में उतार-चढ़ाव हर खिलाड़ी के करियर का हिस्सा होता है। हमारे लिए घरेलू टी 20 सीरीज अच्छी नहीं रही थी। मैं हर मुकाबले में 120 फीसदी देने की कोशिश करता हूं और अब कप्तान होने की वजह से मुझ पर कोई अतिरिक्त दवाब नहीं होगा। मैं हमेशा बिना किसी दवाब के खेलूंगा। मेरा ध्यान टीम के प्रदर्शन के साथ-साथ निजी प्रदर्शन पर भी होगा। 

विराट कोहली और विलियमसन के बारे में बात करते हुए बाबर आजम ने कहा कि मैं उन जैसे कप्तानों को देखता हूं जो अपनी फॉर्म को बरकरार रखने की पूरी कोशिश करते हैं और साथ में अच्छा प्रदर्शन करके टीम के लिए अच्छे रिजल्ट लाते हैं। मैं उन्हें फॉलो करने की कोशिश करूंगा। पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी 20 सीरीज खेलनी है जो तीन, पांच और आठ नवंबर को खेले जाएंगे। इस सीरीज के बाद दोनों देशों के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.