Move to Jagran APP

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने मानी चूक, कहा- एक बड़ी गलती की वजह से हारी टीम

आस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को टी20 विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल के रोमांचक मुकाबले में 5 विकेट से हराया। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम ने 4 विकेट पर 176 रन बनाए थ। 19 ओवर में 5 विकेट गंवाकर टीम ने जीत हासिल कर फाइनल का टिकट पक्का किया।

By Viplove KumarEdited By: Published: Fri, 12 Nov 2021 02:21 AM (IST)Updated: Fri, 12 Nov 2021 02:21 AM (IST)
पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने मानी चूक, कहा- एक बड़ी गलती की वजह से हारी टीम
पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम के साथ शोएब मलिक (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। पाकिस्तान की टीम आइसीसी टी20 विश्व कप से बाहर हो गई है। ग्रुप मुकाबलों में धमाकेदार खेल दिखाते हुए 5 लगतार जीत हासिल करने वाली टीम सेमीफाइनल में मिली हार के बाद बाहर हो गई। आस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को रोमांचक मुकाबले में 5 विकेट से हराया। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम ने 4 विकेट पर 176 रन बनाए थ। 19 ओवर में 5 विकेट गंवाकर टीम ने जीत हासिल कर फाइनल का टिकट पक्का किया।

loksabha election banner

मैच खत्म होने के बाद पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने कहा, "नहीं मेरे ख्याल से जिस तरह से हमने प्लानिंग की थी, पहले हाफ में उस तरह से रन बनाए। गेंदबाजी में भी हमने पहले हाफ में काफी अच्छा किया। इसके बाद हमारी गेंदबाजी सही तरह से नहीं हुई और ऐसी अच्छी टीमों को अगर आप मौका देंगे तो वो आपसे मैच ले जाएंगे।"

मैच के टर्निंग प्वाइंट पर बात करते हुए बाबर ने कहा, "देखिए टर्निंग प्वाइंट तो मेरे ख्याल से जो कैच छूटा आखिर में वो हो जाता को चीजों अलग होती, नया बल्लेबाज मैदान पर आता। अगर कोई नया बल्लेबाज मैदान पर आता तो हो सकता है नतीजा भी कुछ अलग होता। बतौर खिलाड़ी आपको हमेशा ही चौकन्ना रहना होता है जो भी मौका बनता है उसका फायदा उठाना ही पड़ता है।" हसन अली ने शाहीन अफरीदी द्वारा की गई 18.3 ओवर में मैथ्यू वेड का कैच छोड़ा था। अगली तीन गेंद पर उन्होंने तीन लगातार छक्के लगाकर मैच को खत्म कर दिया। 

"जिस तरह से हमने यह टूर्नामेंट खेला, सभी खिलाड़ी एक साथ मिलकर सामने आए। जैसे अब तक के सारे मुकाबलों में प्रदर्शन किया, मैं एक कप्तान के तौर पर जैसे पूरे टूर्नामेंट के दौरान टीम का प्रदर्शन रहा मैं संतुष्ट हूं। अब आगे कोशिश यही रहेगी कि गलतियों से सीखें और अपने खेल को आगे जारी रखें।"  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.