Move to Jagran APP

विराट कोहली जैसे बड़े खिलाड़ी से तुलना किए जाने पर मुझे होता है गर्व का अहसास- बाबर आजम

विराट से तुलना पर बाबर आजम ने कहा कि विराट कोहली दुनिया के बेस्ट बल्लेबाजों में से एक हैं और उन्होंने हर जगह बड़े मुकाबलों में प्रदर्शन किया है। जब लोग मेरी तुलना उनसे करते हैं तब मैं दवाब नहीं बल्कि गर्व महसूस करता हूं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 03 Jun 2021 04:13 PM (IST)Updated: Thu, 03 Jun 2021 04:13 PM (IST)
विराट कोहली जैसे बड़े खिलाड़ी से तुलना किए जाने पर मुझे होता है गर्व का अहसास- बाबर आजम
पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम की तुलना विराट कोहली के साथ अक्सर की जाती है। बाबर आजम ने विराट कोहली के साथ तुलना किए जाने पर कहा है कि, वो इससे गर्व महसूस करते हैं साथ ही उन्हें इससे प्रेरणा मिलती है कि, जिस तरह का प्रदर्शन विराट कोहली टीम इंडिया के लिए करते हैं वो भी वैसा ही प्रदर्शन अपनी टीम पाकिस्तान के लिए करें। क्रिकेट पंडित हमेशा फैब फोर की बात करते हैं, लेकिन बाबर ने अपने प्रदर्शन से अब लोगों को फैब फाइब के उपर बात करने के लिए मजबूर कर दिया है। टी20 हो या फिर टेस्ट क्रिकेट बाबर आजम ने खुद को हर प्रारूप के मुताबिक ढ़ाल लिया है और वो लगातार अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश करते रहते हैं। 

loksabha election banner

विराट से तुलना पर बाबर आजम ने कहा कि, विराट कोहली दुनिया के बेस्ट बल्लेबाजों में से एक हैं और उन्होंने हर जगह बड़े मुकाबलों में प्रदर्शन किया है। जब लोग मेरी तुलना उनसे करते हैं तब मैं दवाब नहीं बल्कि गर्व महसूस करता हूं। विराट कोहली जैसे बड़े खिलाड़ी के साथ मेरी तुलना किया जाना मेरे लिए बेहद गर्व की बात है। उन्होंने कहा कि, विराट कोहली के साथ मेरी तुलना की बात करें तो व्यक्तिगत तौर पर मुझे नहीं लगता कि उनके साथ मेरी तुलना की जानी चाहिए, लेकिन लोग ऐसा करते हैं और मुझे खुशी होती है। मेरी कोशिश भी यही रहती है कि, मैं उन्हीं की तरह से अपनी टीम पाकिस्तान के लिए प्रदर्शन करूं और टीम के लिए मैच जीतकर पाकिस्तान को गौरवान्वित करूं। हम दोनों अलग खिलाड़ी हैं और मेरा व उनका दोनों की बल्लेबाजी का अलग-अलग तरीका है। मैं अपनी काबिलियत के मुताबिक बेस्ट करने की कोशिश करता हूं। बाबर ने ये बातें खलीज टाइम्स के साथ करते हुए कही।  

आइसीसी वनडे रैंकिंग में बाबर आजम इस समय दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज हैं और वो लगातार अपने करियर में नई ऊंचाईयों के छू रहे हैं। उनकी तुलना बड़े खिलाड़ियों के साथ की जाती है और इसके लिए बाबर ने खुदा का शुक्रिया अदा किया है। उन्होंने कहा कि, मैं खुदा का शुक्रिया अदा करता हूं मुझे ये सब कुछ हासिल हुआ। ये मेरे लिए गर्व की बात है कि, मेरी तुलना बड़े खिलाड़ियों के साथ की जाती है। उन्होंने कहा कि, वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन शतक मेरे लिए टर्निंग प्वाइंट रहा और इसके बाद मेरा आत्मविश्वास बढ़ा, लेकिन मेरा माइंडसेट वैसा ही है। मैं अपना हर मैच ऐसे खेलता हूं जैसे ये मेरा आखिरी मैच हो। मेरी कोशिश यही रहेगी कि मैं इसी निरंतरता के साथ रन बनाता रहूं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.