Move to Jagran APP

T20 World Cup के लिए कंगारू टीम घोषित, पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने दी प्रतिक्रिया

आइसीसी टी-20 विश्व कप के लिए आस्ट्रेलिया टीम ने टीम का ऐलान कर दिया है। टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोटिंग ने इसपर प्रतिक्रिया दी है। उन्हें लगता है कि टीम मजबूत है ओमान और यूएई में होने वाले इस टूर्नामेंट को जीत सकती है।

By TaniskEdited By: Published: Thu, 19 Aug 2021 03:08 PM (IST)Updated: Thu, 19 Aug 2021 03:08 PM (IST)
T20 World Cup के लिए कंगारू टीम घोषित, पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने दी प्रतिक्रिया
आरोन फिंच और डेविड वार्नर । (फोटो- एएनआइ)

मेलबर्न, एजेंसियां। आइसीसी टी-20 विश्व कप के लिए आस्ट्रेलिया टीम ने टीम का ऐलान कर दिया है। टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोटिंग ने इसपर प्रतिक्रिया दी है। उन्हें लगता है कि टीम मजबूत है ओमान और यूएई में होने वाले इस टूर्नामेंट को जीत सकती है। अनकैप्ड विकेटकीपर-बल्लेबाज जोश इंगलिस को टीम में जगह मिली है। वह मैथ्यू वेड के बैकअप होंगे। पोंटिंग टीम में इंगलिस का नाम देखकर बहुत खुश हैं।

loksabha election banner

टीम घोषित होने के बाद पोंटिंग ने कहा कि इंगलिस को टीम में मौका मिलते देखना बहुत अच्छा है, वह खूब रन बना रहे हैं। कुल मिलाकर यह एक शानदार स्कवायड है, जो मुझे लगता है कि विश्व कप जीतने में सक्षम है।' कप्तान आरोन फिंच, स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर, पैट कमिंस और ग्लेन मैक्सवेल की ऑस्ट्रेलिया टीम में वापसी। मैक्सवेल भी एडम जंपा, एश्टन एगर और मिशेल स्वेपसन के साथ चार स्पिन विकल्पों में से एक हैं।

पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के राष्ट्रीय चयन पैनल (एनएसपी) ने डेथ ओवर स्पेशलिस्ट नाथन एलिस के साथ-साथ आलराउंडर डैन क्रिश्चियन और डेनियल सैम्स को टूर्नामेंट के लिए रिजर्व खिलाड़ी रखा है। ऑस्ट्रेलिया 23 अक्टूबर को अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में सुपर 12 स्टेज के पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी 20 विश्व कप में अपने अभियान की शुरुआत करेगा। उन्हें ग्रुप 1 में गत चैंपियन वेस्टइंडीज, 2010 विश्व कप विजेता इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के साथ रखा गया है। इसके अलावा राउंड 1 से भी दो टीमें इसमें शामिल होंगी। 

सितंबर के अंत या अक्टूबर की शुरुआत में यूएई के लिए रवाना होगी टीम

टीम सितंबर के अंत या अक्टूबर की शुरुआत में यूएई के लिए रवाना होगी। टीम में एरोन फिंच (कप्तान), एश्टन एगर, पैट कमिंस (उपकप्तान), जोश हेजलवुड, जोश इंगलिस, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मिशेल स्वेपसन, मैथ्यू वेड, डेविड वार्नर, एडम जंपा .


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.