Move to Jagran APP

भारत के खिलाफ सीरीज़ से पहले घबराए ऑस्ट्रेलियाई कोच, अब इनके फिट होने की कर रहे उम्मीद

स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और कैमरून बेनक्रॉफ्ट के निलंबन के बाद से ख्वाजा ही ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी में चमक बिखेर रहे हैं।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Thu, 25 Oct 2018 01:57 PM (IST)Updated: Thu, 25 Oct 2018 01:57 PM (IST)
भारत के खिलाफ सीरीज़ से पहले घबराए ऑस्ट्रेलियाई कोच, अब इनके फिट होने की कर रहे उम्मीद
भारत के खिलाफ सीरीज़ से पहले घबराए ऑस्ट्रेलियाई कोच, अब इनके फिट होने की कर रहे उम्मीद

सिडनी, रायटर। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कोच जस्टिन लेंगर को उम्मीद है कि घुटने की सर्जरी से गुजर रहे शीर्ष क्रम के बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा भारत के खिलाफ दिसंबर में होने वाले पहले टेस्ट से पहले फिट हो जाएंगे।

loksabha election banner

स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और कैमरून बेनक्रॉफ्ट के निलंबन के बाद से ख्वाजा ही ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी में चमक बिखेर रहे हैं। पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले अभ्यास सत्र में अपना घुटना चोटिल करने वाले 31 वर्षीय ख्वाजा ने ड्रॉ रहे पहले टेस्ट में 84 और 141 रनों की पारियां खेली थीं। उनके चोटिल होने के बाद से भारत के खिलाफ होने वाली आगामी घरेलू सीरीज में उनके खेलने पर संशय बना हुआ है।

हालांकि लेंगर को उनके जल्दी फिट होने की उम्मीद है। लेंगर ने कहा कि उनकी सर्जरी हो गई है। हालांकि मुझे अभी तक इसके नतीजे सुनने को नहीं मिले हैं लेकिन उम्मीद है कि भारत के खिलाफ पहले मैच से पहले वह शेफील्ड शील्ड मैच के लिए उपलब्ध रहेंगे जो हमारे लिए एक बोनस होगा। भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया अपनी गेंदबाजी को लेकर आश्वस्त है। हालांकि पाकिस्तान के खिलाफ चरमराई बल्लेबाजी को लेकर क्रिकेट के पंडितों ने ख्वाजा की अनुपस्थिति में शीर्ष छह स्थानों को भरने को लेकर सुझाव दिया है।

लेंगर ने कहा कि जिस तरह से अभी ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी चल रही है, उसको देखकर कहा जा सकता है कि शीर्ष क्रम को लेकर विकल्प खुले हुए हैं। मुझे लगता है कि पिछले तीन वर्षो में 25 बल्लेबाज असफल रहे। यह विकल्प इसलिए खुला हुआ है क्योंकि हम प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं। अब अगर स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और कैमरून बेनक्रॉफ्ट जैसे बल्लेबाजों को टेस्ट टीम से बाहर रखते हैं तो फिर आपको हमेशा चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा।

लेंगर ने आगे कहा कि तीन खिलाड़ियों ने पदार्पण किया और उस्मान ख्वाजा और शॉन मार्श जैसे खिलाड़ियों को ऐसी परिस्थिति में खड़ा होना होता है। हमें शॉन और मिशेल मार्श पर भरोसा है लेकिन आप प्रदर्शन करना होगा।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.