Move to Jagran APP

भारत के खिलाफ लेग स्पिन गेंदबाजी सीख रहा है ये ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी

डार्सी शॉर्ट भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में चुने जाने के लिए भारत के पूर्व स्पिनर श्रीधरन श्रीराम के साथ अपनी स्पिन गेंदबाजी पर काम कर रहे हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 23 Feb 2019 05:27 PM (IST)Updated: Sat, 23 Feb 2019 05:27 PM (IST)
भारत के खिलाफ लेग स्पिन गेंदबाजी सीख रहा है ये ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी
भारत के खिलाफ लेग स्पिन गेंदबाजी सीख रहा है ये ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी

मेलबर्न, प्रेट्र। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डार्सी शॉर्ट भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में चुने जाने के लिए भारत के पूर्व स्पिनर श्रीधरन श्रीराम के साथ अपनी स्पिन गेंदबाजी पर काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैंने अगस्त और सितंबर में भारत-ए के दौरे में श्रीराम के साथ काफी काम किया है। तब यह अच्छा रहा था और मैं अब भी उनके साथ कुछ काम कर रहा हूं। मैं सिर्फ चीजों को बेहतर कर थोड़ा सुधार लाने की कोशिश कर रहा हूं। ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत दौरे पर आई है। उसे मेजबान टीम के खिलाफ दो टी-20 और पांच वनडे खेलने हैं। पहला टी-20 रविवार को खेला जाएगा।

loksabha election banner

शॉन मार्श के कवर पर 15 सदस्यीय टीम में शामिल शॉर्ट ने कहा कि अगर मैं वनडे क्रिकेट में दो या तीन ओवर कर सकूं या फिर चार या पांच ओवर भी तो इससे मेरे चयन में मदद ही मिलेगी और उम्मीद करता हूं कि यह मेरे पक्ष में रहे। 28 वर्षीय शॉर्ट ने इस सत्र होबार्ट हरीकेन के लिए पिछले 15 मुकाबलों में 10 विकेट चटकाए हैं। साथ ही उन्होंने 140.61 के लाजवाब स्ट्राइक रेट से 637 रन बनाए हैं, जिसमें उनका 53.08 का औसत रहा है।

वहीं श्रीराम को लगता है कि शॉर्ट टीम के लिए महत्वपूर्ण साबित हो सकते हैं। श्रीराम ने कहा कि हमने बिग बैश में देखा। वह पिछले कुछ वर्षो से इस बार अच्छी गेंदबाजी कर रहे थे। जो हमारे क्रिकेट के लिए बहुत अच्छी बात है। वह काफी लंबा चलकर यहां तक पहुंचे हैं। उन्होंने अपनी लेंथ और तकनीक पर काफी काम किया है। अगर वह दोनों तरफ गेंद घुमाने में कामयाब रहते हैं तो वह टीम के लिए बेहद महत्वपूर्ण बन सकते हैं, क्योंकि वह एक बहुत अच्छे बल्लेबाज भी हैं। टी-20 सीरीज खेलने के बाद ऑस्ट्रेलिया को अगले माह पांच मैचों की वनडे सीरीज भी खेलनी है।

भारत की अंडर-19 टीम ने दक्षिण अफ्रीका को दी शिकस्त

तिरुवनंतपुरम : स्पिन गेंदबाज ऋतिक शौकीन और मानव सुतार के तीन-तीन विकेटों की बदौलत भारत की अंडर-19 टीम ने पहले यूथ टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका को नौ विकेट से हरा दिया।

दक्षिण अफ्रीका की टीम दूसरी पारी में 66 ओवरों में महज 167 रन पर सिमट गई। ऑफ स्पिनर शौकीन ने 52 रन देकर तीन जबकि बायें हाथ के स्पिनर सुतार ने 44 रन देकर तीन विकेट हासिल किए। दक्षिण अफ्रीका की टीम पहली पारी में 197 रन पर सिमट गई थी। उसने सुबह तीन विकेट पर 34 रन से आगे खेलना शुरू किया और 17 रन जोड़ने के बाद एंडिले मोकगाकने (30) का विकेट गंवा दिया। टीम का दारोमदार अब बोंगा मखाखा और ऑलराउंडर ब्राइस पार्सन्स पर था, लेकिन सुतार ने पार्सन्स को 16 रन के स्कोर पर पवेलियन भेज दिया। लगातार अंतराल पर विकेट गिरते रहे तथा भारत के इन दोनों गेंदबाजों ने अच्छी लाइन एवं लेंथ में गेंदबाजी करना जारी रखा। केवल मखाखा ही डटे रहे, उन्होंने 165 गेंद में 74 रन की पारी खेली। कोच राहुल द्रविड़ की टीम को जीत के लिए केवल 35 रन की दरकार थी, उसने पहली पारी के शतकवीर दिव्यांश सक्सेना का विकेट गंवा दिया। इसके बाद वरूण नायनर (नाबाद 19) और वत्सल गोविंद (खाता नहीं खोला) ने टीम को जीत दिलायी। सक्सेना को पहली पारी में 122 रन से शानदार शतक बनाने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया जिससे भारतीय टीम ने 330 रन बनाए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.