Move to Jagran APP

ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर ने कहा, ये भारतीय बल्लेबाज है मेरे जीवन का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी

India tour of Australia ऑस्ट्रेलियाई टीम के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली की तारीफ की है। लैंगर का कहना है कि विराट कोहली मेरे जीवन में सबसे बेहतरीन खिलाड़ी हैं जिनको मैंने खेलते हुए देखा है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Fri, 13 Nov 2020 11:16 AM (IST)Updated: Fri, 13 Nov 2020 04:27 PM (IST)
ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर ने कहा, ये भारतीय बल्लेबाज है मेरे जीवन का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी
विराट कोहली पहले टेस्ट के बाद भारत लौट आएंगे (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय टीम का बहुप्रतीक्षित ऑस्ट्रेलिया दौरा दो सप्ताह के बाद शुरू हो जाएगा। भारत को ऑस्ट्रेलियाई में 3-3 मैचों की वनडे और टी20 सीरीज के बाद चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। दोनों देशों के बीच 27 नवंबर को पहला वनडे मैच खेला जाएगा। इस दौरे पर चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी काफी रोमांचक होगी, लेकिन इस सीरीज में एडिलेड में डे-नाइट टेस्ट मैच खेलने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली वापस लौट आएंगे। इस बीच कंगारू टीम के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने कोहली की तरीफ की है।

prime article banner

कोहली की अनुपस्थिति ऑस्ट्रेलिया के लिए फायदा साबित हो सकती है। ऐसा मुख्य कोच जस्टिन लैंगर को भी लगता है, क्योंकि विराट कोहली ने 2014/15 सीरीज के दौरान 692 रन बनाए थे और 2018-19 में जीती सीरीज में 300 के आसपास रन बनाए थे। ऐसे में विराट कोहली को 'अब तक का सबसे अच्छा खिलाड़ी' कहते हुए लैंगर ने कहा कि यह जानकर खुश होने की जरूरत नहीं है कि विराट कोहली टेस्ट सीरीज मिस करेंगे। लैंगर ने संवाददाताओं से कहा, "मैंने यह पहले कहा है, वह शायद मेरे जीवन के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं।"

लैंगर ने कहा है, "यह न केवल उनकी बल्लेबाजी. बल्कि उनकी ऊर्जा, खेल के लिए उनका जुनून, जिस तरह से वह मैदान में हैं। मैं विश्वास नहीं कर सकता कि वह जो कुछ भी करते हैं, उसमें वह ऊर्जा प्रदर्शित करते हैं। क्या हम खुश हैं कि वह नहीं खेल रहे हैं? तो इसका जवाब नहीं है, क्योंकि हम प्रतिस्पर्धा देखना चाहते हैं।" उन्होंने ये भी कहा, "निश्चित रूप से विराट के नहीं होने से इसका प्रभाव पड़ेगा, लेकिन हम यह भी जानते हैं कि भारत ने पिछली बार हमें हराया था, वे एक बहुत अच्छी टीम हैं।"

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हराकर पहली बार कंगारू सरजमीं पर सीरीज जीती थी, लेकिन इस बार चुनौती पूरी तरह से अलग होगी. मुख्य रूप से दो कारणों से - स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर की उपलब्धता, जो 2018 में नहीं खेल रहे थे। तीसरी बात ये कि विराट कोहली भारतीय टीम के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। हालांकि, भारत के पास चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, केएल राहुल और हनुमा विहारी जैसे खिलाड़ी हैं, जो टेस्ट क्रिकेट में अच्छा करने के लिए जाने जाते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.