Move to Jagran APP

Asia Cup: जानिए, धौनी ने क्योंं कहा, 'वो नही भरना चाहते जुर्माना'

उन्होंने रोहित शर्मा और शिखर धवन की अनुपस्थिति में पारी का आगाज करने वाले केएल राहुल और अंबाती रायुडु की तारीफ की जिन्होंने पहले विकेट के लिये शतकीय साझेदारी की।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Wed, 26 Sep 2018 12:13 PM (IST)Updated: Wed, 26 Sep 2018 05:32 PM (IST)
Asia Cup: जानिए, धौनी ने क्योंं कहा, 'वो नही भरना चाहते जुर्माना'
Asia Cup: जानिए, धौनी ने क्योंं कहा, 'वो नही भरना चाहते जुर्माना'

दुबई, जेएनएन। भारत और अफगानिस्तान के बीच एशिया कप में टाई छूटे मैच में अंपायरों की गलतियों पर अपने विशेष अंदाज में कटाक्ष करते हुए महेंद्र सिंह धौनी ने कहा कि वह इस बारे में टिप्पणी करके जुर्माना नहीं भरना चाहते हैं।

loksabha election banner

धौनी और दिनेश कार्तिक को मैदानी अंपायरों - वेस्टइंडीज के ग्रेगरी ब्रेथवेट और बांग्लादेश के अनीसुर रहमान ने पगबाधा आउट दिया। टीवी रीप्ले से हालांकि साफ लग रहा था कि दोनों गेंद विकेट पर नहीं लग रही थी।

धौनी को कामचलाऊ आफ स्पिनर जावेद अहमदी ने आउट किया और तब लग रहा था कि गेंद स्टंप के ऊपर से जा रही थी। कार्तिक को मोहम्मद नबी की गेंद पर पगबाधा आउट देना तो सबसे बड़ी गलती थी क्योंकि तब गेंद लेग स्टंप से काफी बाहर जा रही थी। केदार जाधव भी दुर्भाग्यपूर्ण ढंग से रन आउट हुए और भारत 253 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 252 रन पर आउट हो गया।

इस मैच में टीम की अगुवाई कर रहे धौनी ने मैच के बाद कहा, ‘एक दो खिलाड़ी रन आउट हो गए और कुछ अन्य चीजें हैं जिन पर हम बात नहीं कर सकते हैं क्योंकि इसके लिये मैं जुर्माना नहीं भरना चाहता हूं।’ अंपायरों के फैसले की सार्वजनिक आलोचना करने पर आइसीसी जुर्माना लगा सकती है और इसलिए धौनी ने टिप्पणी करने में सतर्कता बरती। उन्होंने हालांकि अफगानिस्तान की तारीफ की।

धौनी ने कहा, ‘उनकी (अफगानिस्तान) क्रिकेट में बहुत सुधार हुआ है। एशिया कप में जिस तरह से उन्होंने अच्छा प्रदर्शन जारी रखा है वह काबिलेतारीफ है और हमने उनकी क्रिकेट का लुत्फ उठाया। इस टीम ने हर विभाग में सुधार किया है।’

धौनी ने कहा, ‘उन्होंने बेहतरीन बल्लेबाजी की। विकेट बाद में धीमा हो गया था लेकिन उन्होंने पूरे मैच में अच्छी गेंदबाजी की और उनका क्षेत्ररक्षण भी अच्छा था।’

उन्होंने रोहित शर्मा और शिखर धवन की अनुपस्थिति में पारी का आगाज करने वाले केएल राहुल और अंबाती रायुडु की तारीफ की जिन्होंने पहले विकेट के लिये शतकीय साझेदारी की।

धौनी ने कहा, ‘बल्लेबाजी में हमने बहुत अच्छी शुरुआत की लेकिन खेल आगे बढ़ने के साथ विकेट धीमा होता गया, इसलिए किसी को एक छोर संभाले रखना था। हमें अपने शाट चयन में सुधार करने की जरूरत है। यह अच्छा है कि मैच टाई छूटा लेकिन उन्होंने बहुत अच्छा खेल दिखाया।’

उन्होंने कहा, ‘अफगानिस्तान ने बहुत अच्छा खेल दिखाया। इस विकेट पर 250 रन अच्छा स्कोर था। कुछ चीजें हमारे अनुकूल नहीं रही और इसलिए हम हार भी सकते थे इसलिए मैं परिणाम से खुश हूं।’

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.