Move to Jagran APP

Asia Cup: भारत के खिलाफ पहला शतक जमाकर भी निराश रहे मोहम्मद शहज़ाद, ये है वजह

शहजाद की बल्लेबाजी का हाल इसी से जान सकते हैं कि अफगानिस्तान के पहले 100 रन में से 86 रन इसी बल्लेबाज के थे।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Wed, 26 Sep 2018 12:01 PM (IST)Updated: Wed, 26 Sep 2018 05:32 PM (IST)
Asia Cup: भारत के खिलाफ पहला शतक जमाकर भी निराश रहे मोहम्मद शहज़ाद, ये है वजह
Asia Cup: भारत के खिलाफ पहला शतक जमाकर भी निराश रहे मोहम्मद शहज़ाद, ये है वजह

नई दिल्ली, जेएनएन। एशिया कप में भारत और अफगानिस्ता के बीच खेला गया रोमांचक मुकाबला टाई रहा। इस मैच में अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 252 रन बनाए।अफगानिस्तान की तरफ से ओपनर मो. शहजाद ने अपने वनडे करियर का पांचवां शतक जड़ते हुए 124 रन बनाए। इसी के साथ मो. नबी ने भी 64 रन की पारी खेली। जीत के लिए मिले 253 रन का पीछा करते हुए टीम इंडिया 49.5 ओवर में 252 रन पर ऑल आउट हो गई। लेकिन इस मैच के खत्म होने के बाद मोहम्मद शहज़ाद ने बताया कि वो एक वजह से काफी निराश हैं। 

loksabha election banner

इस वजह से निराश रहे शहज़ाद 

इस मैच में शतकीय पारी खेलने के लिए शहज़ाद को मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाज़ा गया। ये खिताब लेने के बाद जब वो रमीज़ राजा से बात करते हुए उन्होंने बताया कि, ‘मैं बहुत खुश नहीं हूं। हम छह घंटे तक मैदान पर संघर्ष करते रहे और फिर भी हमें अनुकूल परिणाम नहीं मिला लेकिन मैं टीम के प्रदर्शन से खुश हूं। हमें अगले दिन उड़ान पकड़नी है और इसलिए मैंने बेपरवाह होकर बल्लेबाजी करने पर ध्यान दिया। मुझे खुशी है कि मैंने एशिया की सर्वश्रेष्ठ टीम के खिलाफ यह पारी खेली।’

शहज़ाद का भारत के खिलाफ पहला शतक

इस मुकाबले में शहज़ाद ने खुलकर बल्लेबाज़ी करते हुए सभी का दिल जीत लिया। उन्होंने सभी भारतीय गेंदबाज़ों की जमकर पिटाई करते हुए अपने वनडे करियर का पांचवां शतक ठोक दिया। भारत के खिलाफ ये उनका पहला शतक रहा। इस मैच में शहजाद ने 116 गेंद पर 124 रन की पारी खेली। इस पारी में शहजाद ने 11 चौके और 7 आसमानी छक्के लगाए।

शहजाद की बल्लेबाजी का हाल इसी से जान सकते हैं कि अफगानिस्तान के पहले 100 रन में से 86 रन इसी बल्लेबाज के थे। अफगानिस्तान के धौनी के नाम से मशहूर इस बल्लेबाज ने केवल 88 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया।

इस दौरान शहजाद ने 10 चौके और 5 छक्के लगाए। शहजाद ने शुरुआत से तेज बल्लेबाजी करते हुए भारतीय गेंदबाजों पर दबाव बनाया। खासकर उन्होंने अपना पहला वनडे खेल रहे दीपक चाहर की खूब पिटाई की। इस बल्लेबाज की वजह से अफगान टीम ने पहले 10 ओवर में 60 से ज्यादा रन ठोक डाले।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.