Move to Jagran APP

ASIA CUP: मैन ऑफ द टूर्नामेंट बनने के बाद बोले धवन, इस वजह से कर पाया अच्छा प्रदर्शन

धवन ने कहा कि इंग्लैंड दौरे ने मुझे परिपक्व बनाने में काफी मदद की।

By Lakshya SharmaEdited By: Published: Sat, 29 Sep 2018 01:27 PM (IST)Updated: Sat, 29 Sep 2018 01:27 PM (IST)
ASIA CUP: मैन ऑफ द टूर्नामेंट बनने के बाद बोले धवन, इस वजह से कर पाया अच्छा प्रदर्शन
ASIA CUP: मैन ऑफ द टूर्नामेंट बनने के बाद बोले धवन, इस वजह से कर पाया अच्छा प्रदर्शन

नई दिल्ली, जेएनएन। एशिया कप 2018 में भारतीय ओपनर शिखर धवन का बल्ले से खूब आग निकली। टीम इंडिया को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले शिखर धवन ने इस टूर्नामेंट में 5 मैच खेलकर 68.40 की औसत से 342 रन बनाए हैं। इस दौरान टीम इंडिया के इस गब्बर ने 2 शतक भी जड़े।

loksabha election banner

मैन ऑफ द टूर्नामेंट बनने के बाद शिखर धवन ने कहा कि इस टूर्नामेंट में उन्होंने अपनी बल्लेबाजी का खूब आनंद उठाया। धवन ने कहा कि सच में ये टूर्नामेंट मेरे लिए शानदार रहा। यहां तक की फाइनल मुकाबले का भी सभी ने लुत्फ उठाया। इस सीरीज में मेरी बल्लेबाजी अच्छी रही, आगे भी मैं इसे कायम रख पाउंगा। 

धवन ने कहा कि इंग्लैंड दौरे ने मुझे परिपक्व बनाने में काफी मदद की। मैंने इस टूर्नामेंट में काफी संतुलित तरीके से बल्लेबाजी की। वहीं इस काम में रोहित शर्मा ने भी मेरी काफी मदद की। दूसरे छोर पर वह भी लगातार अच्छा खेल रहे थे, जिससे मुझे काफी मदद मिली। शिखर ने रोहित के साथ तालमेल पर कहा कि कभी वह आक्रामक होकर खेलते हैं तो कभी मैं ये रोल निभा लेता हूं। मेरे साथ रोहित ने भी एशिया कप में जबरदस्त प्रदर्शन किया।

शिखर धवन- मैन ऑफ द टूर्नामेंट रहे शिखर धवन ने 5 मैच में करीब 69 की औसत से 342 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 2 शतक भी लगाए। इस टूर्नामेंट में उनका सर्वाधिक स्कोर 127 रन रहा।

रोहित शर्मा- इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे रोहित ने 5 मैच में 106 की बेहतरीन औसत से 317 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 1 शतक लगाया। इस प्रतियोगिता में उनका बेस्ट स्कोर रहा 111 रन।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.