Move to Jagran APP

भारतीय टीम के पूर्व कोच ने कहा, मर्दों और लड़कों के बीच का अंतर हैं विराट कोहली

Ind vs Ban Pink ball Test भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज कोच ने कहा है कि विराट कोहली मर्दों और लड़कों के बीच का अंतर हैं।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sun, 24 Nov 2019 01:02 PM (IST)Updated: Sun, 24 Nov 2019 01:02 PM (IST)
भारतीय टीम के पूर्व कोच ने कहा, मर्दों और लड़कों के बीच का अंतर हैं विराट कोहली
भारतीय टीम के पूर्व कोच ने कहा, मर्दों और लड़कों के बीच का अंतर हैं विराट कोहली

कोलकाता, आइएएनएस। India vs Bangladesh Pink Ball Test: भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली इस समय जिस फॉर्म में हैं, दुनिया के कोई भी खिलाड़ी उनके आस-पास भी नहीं टिकता। बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता के ईडन गार्डेंस पर जिस पिंक बॉल से खिलाड़ियों के पसीने छूट रहे थे उसी गेंद से विराट कोहली ने शतक जड़ दिया। अपने करियर का 70वां शतक जमाने वाले विराट कोहली की हर तरफ तारीफ हो रही है। भारतीय टीम के पूर्व कोच अंशुमन गायकवाड़ ने भी किंग कोहली की तारीफ की है।

loksabha election banner

अंशुमन गायकवाड़ का कहना है कि विराट कोहली निश्चित तौर पर शानदार बल्लेबाज हैं। गायकवाड़ कहते हैं कि रन काफी बल्लेबाज बनाते हैं लेकिन कोहली जैसी निरंतरता किसी में नहीं है। पूर्व भारतीय खिलाड़ी अंशुमन गायकवाड़ ने कहा, "मुझे लगता है कि बल्लेबाजी करना उनके लिए काफी आसान है, उन्होंने इसे आसान कर दिया है। मैंने गेंद से कुछ बड़ा होते नहीं देखा। विराट अलग तरह के खिलाड़ी हैं। सबसे अहम उनकी निरंतरता है।"

रोहित शर्मा पर भी लग जाता है ब्रेक, लेकिन..

67 साल के अंशुमन गायकवाड़ ने कहा है, "आप रोहित शर्मा की तरह शतक बना सकते हो, दोहरे शतक लगा सकते हो लेकिन फिर ब्रेक आता है, लेकिन विराट ब्रेक नहीं लगाते। इस स्तर पर आप गेंदबाज हों या बल्लेबाज, यह तैराकी की तरह है। अगर आप छह महीने नहीं तैरेंगे और फिर आपको पानी में फेंक दिया जाएगा, अगर आप तैरना जानते हो तो आप तैर लोगे। विराट के साथ भी यही है। उन्होंने अभी ब्रेक लिया था जो उनके लिए अच्छा साबित हुआ और उन्हें इसकी जरूरत थी। अब उन्होंने मजबूती से वापसी की है।"

अंशुमन गायकवाड़ ने ये भी कहा है कि उनकी तरह के लोग सचिन तेंदुलकर की तरह ही महान होते हैं। विराट कोहली मर्दों और लड़कों के बीच का अंतर हैं। बता दें कि विराट कोहली इस समय दुनिया के सबसे ज्यादा अंतरराष्ट्रीय शतक लगाने वाले तीसरे खिलाड़ी हैं। उनसे ऊपर सिर्फ रिकी पोंटिंग और सचिन तेंदुलकर हैं। वहीं, बतौर कप्तान शतक जड़ने के मामले में वे अब रिकी पोंटिंग के साथ सयुंक्त रूप से दुनिया के पहले बल्लेबाज हैं, जिन्होंने 41-41 शतक अब तक जड़े हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.