Move to Jagran APP

स्मिथ को भेजा अस्पताल, अगली बारी किसकी, स्टोक्स बोले- इंग्लिश गेंदबाज करेंगे ‘जानलेवा’ बाउंसर

इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के बल्लेबाजों को सीधी चेतावनी देते हुए कहा कि वे तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर से आगे भी ऐसी ही आक्रामक गेंदबाजी की उम्मीद करेंगे।

By Viplove KumarEdited By: Published: Tue, 20 Aug 2019 03:45 PM (IST)Updated: Tue, 20 Aug 2019 03:45 PM (IST)
स्मिथ को भेजा अस्पताल, अगली बारी किसकी, स्टोक्स बोले- इंग्लिश गेंदबाज करेंगे ‘जानलेवा’ बाउंसर
स्मिथ को भेजा अस्पताल, अगली बारी किसकी, स्टोक्स बोले- इंग्लिश गेंदबाज करेंगे ‘जानलेवा’ बाउंसर

 लंदन, आईएएनएस। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की खतरनाक बाउंसर पिछले दिनों एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट में चर्चा का विषय बनी रही। लॉर्ड्स में खेले गए मैच के दौरान आर्चर की तेज रफ्तार बाउंसर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ की गर्दन पर जा लगी थी। इस घटना के बाद उनके मैदान छोड़ना पड़ गया था।

prime article banner

आर्चर के बाउंसर पर काफी बातें की गई जिसमें उनके स्मिथ के घायल होने के बाद हाल ना पूछने जाने को भी मुद्दा बनाया गया। अब तीसरे टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के बल्लेबाजों को सीधी चेतावनी देते हुए कहा कि वे तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर से आगे भी ऐसी ही आक्रामक गेंदबाजी की उम्मीद करेंगे।

आर्चर ने लॉर्ड्स में अपने टेस्ट करियर का आगाज किया और पहले मैच में 91 रन देकर पांच विकेट चटकाए। इसमें उनके द्वारा स्मिथ को की गई वो जानलेवा बाउंसर सबसे ज्यादा सुर्खियों में रही। आर्चर ने 95 मील प्रति घंटा की रफ्तार से फेंकी गई गेंद ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को काफी परेशान किया।

आईसीसी के हवाले से स्टोक्स का बयान साझा किया गय है, जिसमें उन्होंने आर्चर को गेंदबाजी में बदलाव ना करने की बात कही है। उन्होंने कहा, "यह जोफ्रा और क्रिकेट खेलने के तरीके का ऐसा बड़ा हिस्सा है। अपनी आक्रामक गेंदबाजी की वजह से ही वह किसी भी विरोधी बल्लेबाज को टिककर खेलने नहीं देते। आर्चर का बाउंसर उनके लिए बहुत बड़ा हथियार है और उनको इसे जारी रखना चाहिए।"

स्टोक्स ने कहा, "किसी को जब चोट लगती है, तो गेंदबाज यह नहीं कहने वाला कि अब आगे गेंदबाजी नहीं करूंगा क्योंकि मैं बल्लेबाज को दोबारा नहीं मारना चाहता। जब भी किसी बल्लेबाज को चोट लगती है तो फिर चिंता होना लाजमी है, लेकिन आप वापस से गेंदबाजी करने लौटते हैं तो फिर उसी तरह की गेंदबाजी करना जारी रखना चाहते हैं।"

आर्चर की गेंदबाजी के बारे में स्टोक्स ने कहा, "कुछ गेंदबाज ऐसे होते हैं जिनके देखकर पता नहीं चलता कि वह किस तरह की गेंद डालने वाले हैं। आर्चर ऐसे ही गेंदबाज हैं। जोफ्रा अपनी लय में गेंद डालते हैं इसलिए इस बात का अंदाजा लगाना मुश्किल होता है कि वह बाउंसर डालने वाले हैं।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.