Move to Jagran APP

पूर्व भारतीय ऑलराउंडर अगरकर बन सकते हैं नए मुख्य चयनकर्ता, रेस में सबसे आगे

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली की कप्तानी में खेल चुके अगरकर ने चयनकर्ता के पद के लिए आवेदन दिया है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Fri, 24 Jan 2020 06:20 PM (IST)Updated: Sat, 25 Jan 2020 10:11 AM (IST)
पूर्व भारतीय ऑलराउंडर अगरकर बन सकते हैं नए मुख्य चयनकर्ता, रेस में सबसे आगे
पूर्व भारतीय ऑलराउंडर अगरकर बन सकते हैं नए मुख्य चयनकर्ता, रेस में सबसे आगे

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के नए मुख्य चयनकर्ता की रेस शुरू हो चुकी है। जानकारी के मुताबिक पूर्व भारतीय ऑलराउंडर अजीत अगरकर टीम इंडिया के नए मुख्य चयनकर्ता हो सकते हैं। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली की कप्तानी में खेल चुके अगरकर ने चयनकर्ता के पद के लिए आवेदन किया है।

loksabha election banner

भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज अजीत अगरकर बीसीसीआई के नए मुख्य चयनकर्ता हो सकते हैं। वह इस पद की रेस में सबसे आगे चल रहे हैं। मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के पूर्व मुख्य चयनकर्ता का कार्यभार संभाल चुके अगरकर को इस काम का खासा अनुभव है और इसी वजह से उनकी दावेदारी मजबूत मानी जा रही है।

बीसीसीआई ने 24 जनवरी तक कोच पद के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख तय की थी। 42 साल के पूर्व तेज गेंदबाज ने इस पद के लिए आवेदन किया है। भारत की तरफ से 26 टेस्ट और 191 वनडे मैच खेलने वाले अगरकर ने 3 टी20 इंटरनेशनल मैच भी खेला है। वनडे में अजीत अगरकर के नाम 288 विकेट हैं। वो भारत की तरफ से अनिल कुंबले और जवगल श्रीनाथ के बाद तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय हैं।

हिन्दुस्तान टाइम्स की खबर के मुताबिक, बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया, बीसीसीआी के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने पहले ही दिन बोर्ड के काम में पारदर्शिता की बात की थी। अगर इरादे सही हों और आपका दिल सही जगह हो हम जोन के स्तर पर पक्षपात क्यों करेंगे।

"अजीत के इस दौड़ में शामिल होने से इस पद को लेकर काफी रोचक प्रगति दिख रही है। वह एक ऐसा शख्स हैं जिन्होंने पद के लिए आवेदन करने से पहले ही काफी सारे विचार बांटे हैं। अगर किसी को लगता है कि शिवा के आवेदन से चेयरमैन के पद की पूर्ति हो गई है तो फिर उनको दोबारा इस बारे में सोचना पड़ेगा। यह देखना बहुत ही दिलचस्प होगा कि इन सभी नामों में से किनको शॉर्ट लिस्ट किया जाएगा।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.