Move to Jagran APP

विराट कोहली की कप्तानी की दो बड़ी कमी बताई अगरकर ने, कहा- नंबर तीन के नीचे बल्लेबाजी ना करें

IPL 2020 विराट कोहली की कप्तानी में आरसीबी को आइपीएल के दूसरे मैच में पंजाब के खिलाफ बड़ी हार मिली थी। अब पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज अजित अगरकर ने उनकी दो बड़ी कमी के बारे में बताया है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 26 Sep 2020 04:44 PM (IST)Updated: Sat, 26 Sep 2020 04:44 PM (IST)
विराट कोहली की कप्तानी की दो बड़ी कमी बताई अगरकर ने, कहा- नंबर तीन के नीचे बल्लेबाजी ना करें
IPL 2020 आरसीबी के कप्तान विराट कोहली (फोटो- पीटीआइ)

नई दिल्ली, जेएनएन। आइपीएल 2020 में आरसीबी को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 97 रन से हार मिली थी। बैंगलोर की इस हार के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज अजित अगरकर ने टीम के कप्तान विराट कोहली द्वारा की गई दो बड़ी गलतियों के लिए उनकी आलोचना की। इस मैच की पहली पारी में विराट कोहली ने 20वां ओवर फेंकने के लिए शिवम दूबे को गेंद थमाई थी। हालांकि शिवम ने पहले दो ओवर के स्पेल में 10 रन देकर दो विकेट लिए थे, लेकिन अगरकर को ऐसा लगता है कि विराट को शिवम दूबे को गेंदबाजी के लिए नहीं भेजना चाहिए था क्योंकि पंजाब के कप्तान केएल राहुल क्रीज पर मौजूद थे। 

loksabha election banner

केएल राहुल पूरी तरह से सेट थे और आखिरी ओवर में यानी शिवम दूबे के उस ओवर में 23 रन बने और पंजाब का स्कोर 206 रन तक पहुंच गया। अजीत अगरकर ने कहा कि, शिवब दूबे ने पहले दो ओवर अच्छे फेंके थे, लेकिन जब आखिरी ओवर की बात आती है और वो भी तब जब एक बल्लेबाज शतक लगाकर खेल रहा है तो आपको अपने मेन गेंदबाज से गेंदबाजी करवानी चाहिए। खासतौर पर आखिरी ओवर में क्योंकि टी20 क्रिकेट में कुछ गेंदों से ही खेल बदल जाता है। 

वहीं इस मैच में आरसीबी ने चेज करते हुए 4 रन पर 3 विकेट गंवा दिए तो वहीं विराट कोहली नंबर चार पर बल्लेबाजी करने आए थे और वो 5 गेंदों पर एक बनाकर आउट हो गए थे। अगरकर ने कहा कि विराट कोहली को कभी भी नंबर तीन के नीचे बल्लेबाजी नहीं करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि उन्हें पारी की शुरुआत करनी चाहिए, लेकिन आरोन फिंच की मौजूदगी से शायद ऐसा नहीं हो पाएगा, लेकिन उन्हें नंबर तीन के नीचे नहीं आना चाहिए। मुझे आश्चर्य हुआ कि वो नंबर तीन पर नहीं  आए और ये टीम के लिए सही फैसला नहीं था। 

आरसीबी ने ओपनिंग मैच में हैदराबाद को 10 रन से हराया था जबकि दूसरे मैच में टीम को पंजाब के हाथों 97 रन से बड़ी हार मिली। अब विराट कोहली की टीम आरसीबी का सामना सोमवार को दुबई में मुंबई इंडियंस के साथ होगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.