Move to Jagran APP

रोहित शर्मा के साथ अजिंक्य रहाणे का कैसा है रिश्ता, खुद खुलासा करते हुए बताई बड़ी बात

भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम के उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे ने इंस्टाग्राम पर सवाल-जवाब सेशन के दौरान एक फैन के सवाल पर बताया कि उनके और रोहित शर्मा के बीच के संबंध कैसे हैं। रोहित व रहाणे कई साल से टीम इंडिया के लिए एक साथ खेल रहे हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 30 Jan 2021 06:18 PM (IST)Updated: Sat, 30 Jan 2021 06:18 PM (IST)
रोहित शर्मा के साथ अजिंक्य रहाणे का कैसा है रिश्ता, खुद खुलासा करते हुए बताई बड़ी बात
रोहित शर्मा व अजिंक्य रहाणे बल्लेबाजी के दौरान (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट में इन दिनों अजिंक्य रहाणे की चर्चा खूब हो रही है और हो भी क्यों नहीं। जिस तरह से विराट की गैरमौजूदगी और एडिलेड में मिली हार के बाद उन्होंने टीम इंडिया को टेस्ट सीरीज में जीत दिलाई वो बेमिसाल था। ऑस्ट्रेलियाई कंडीशन में उनकी धरती पर ही कंगारू टीम को हराकर रहाणे ने अपनी काबिलियत और प्रतिभा को साबित किया। रहाणे ने ब्रिसबेन टेस्ट को बेहद कम अनुभवी खिलाड़ियों के साथ खेलकर जीत लिया। मेलबर्न में उन्होंने टीम के लिए 112 रन की धांसू पारी खेली और टीम की जीत के नायक रहे। 

loksabha election banner

अब टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है और अजिंक्य रहाणे भारतीय खिलाड़ियों के साथ चेन्नई में ही हैं। टेस्ट सीरीज के लिए प्रैक्टिस से पहले टीम इंडिया के खिलाड़ी क्वारंटीन हैं और इनडोर प्रैक्टिस कर रहे हैं। इसके अलावा खिलाड़ी सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव हैं। रहाणे भी सोशल मीडिया का इस्तेमाल इन दिनों जमकर कर रहे हैं और शनिवार को इंस्टाग्राम पर उन्होंने अपने फैंस के साथ सवाल-जवाब का एक सेशन रखा। 

इंस्टा पर रहाणे ने इस सेशन के दौरान फैंस के कई सवालों का जवाब दिया और एक सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने बताया को रोहित शर्मा के साथ उनका रिश्ता कैसा है। रहाणे और रोहित कई साल से एक साथ खेल रहे हैं और दोनों मुंबई से ही हैं। रोहित के साथ अपने संबंधों को लेकर रहाणे ने लिखा कि, 'रोहित शर्मा मेरे भाई की तरह हैं और मेरे व उनके बीच के संबंध सचमुच काफी स्पेशल है।' 

भारत व ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए टेस्ट सीरीज के दौरान रहाणे की मदद रोहित शर्मा ने भी की थी और वो हर कदम पर उन्हें सलाह देते नजर आए थे। अब भारत को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हिस्सा लेना है और दोनों का ध्यान पूरी तरह से इस सीरीज पर फोकस है। भारत को 5 फरवरी से इंग्लैंड के खिलाफ पहला टेस्ट मैच खेलना है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.