Move to Jagran APP

मोहम्मद सिराज की जगह किस गेंदबाज को मिलना चाहिए मौका, जडेजा और कार्तिक ने बताया नाम

जयपुर में खेले गए पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में आखिरी ओवर करते समय मोहम्मद सिराज चोटिल हो गए थे क्योंकि उनको हाथ में गेंद लगी थी। ऐसे में उनका विकल्प कौन हो सकता है इस पर अजय जडेजा और दिनेश कार्तिक ने अपनी राय दी है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Thu, 18 Nov 2021 01:31 PM (IST)Updated: Thu, 18 Nov 2021 01:31 PM (IST)
मोहम्मद सिराज की जगह किस गेंदबाज को मिलना चाहिए मौका, जडेजा और कार्तिक ने बताया नाम
Mohammed Siraj और Rohit Sharma (फोटो AFP)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को जयपुर में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले T20I मैच में हाथ में चोट लगी। ऐसे में मुश्किल है कि वे दूसरे और तीसरे T20 इंटरनेशनल मैच में भाग ले पाएंगे। यही कारण है कि भारतीय क्रिकेटर दिनेश कार्तिक और पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा ने उस खिलाड़ी का नाम बताया है, जिसे अगले दो मैचों के लिए टीम में जगह मिलनी चाहिए।

loksabha election banner

भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक का मानना है कि भारतीय टीम हर्षल पटेल या आवेश खान में से किसी को भी टीम में जगह दे सकती है। कार्तिक ने ये भी कहा है हर्षल पटेल बेहतर विकल्प हो सकते हैं, क्योंकि वह रांची के धीमी विकेट पर अपनी गति में चतुराई से बदलाव कर सकते हैं। हालांकि, गति को देखते हुए आवेश खान भी प्लेइंग इलेवन में शामिल हो सकते हैं, क्योंकि भुवनेश्वर कुमार और दीपक चाहर के पास वो पेस नहीं है।

दिनेश कार्तिक ने क्रिकबज पर बात करते हुए कहा, "आवेश खान और हर्षल पटेल दोनों ने अब तक अपने करियर में शानदार गेंदबाजी की है। इसलिए आप आंख मूंदकर किसी भी एक को खिला सकते हैं। मैं निजी तौर पर महसूस करता हूं कि हर्षल पटेल बेहतर विकल्प हो सकते हैं।" वहीं, पूर्व क्रिकेटर और मौजूदा क्रिकेट एक्सपर्ट अजय जडेजा का कहना है कि मैं पूरी तरह से हर्षल पटेल के साथ जाना पसंद करूंगा।

अजय जडेजा को लगता है कि भारतीय टीम में मोहम्मद सिराज की जगह लेने के लिए हर्षल पटेल सही विकल्प होंगे। जडेजा ने तर्क दिया कि जब बल्लेबाज सामने वाली टीम पर हावी होने की कोशिश कर रहे होते हैं, तो पटेल अपनी धीमी गेंद का अच्छे प्रभाव के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। जडेजा ने यह भी कहा कि पटेल पावरप्ले के साथ-साथ डेथ ओवरों में भी गेंदबाजी कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.