Move to Jagran APP

हार्दिक ने बताया- महिलाओं पर अभद्र टिप्पणी वाली घटना के बाद 10 दिनों तक नहीं निकल पाया घर से

हार्दिक पांड्या ने महिलाओं पर किए गए टिप्पणी वाली घटना को याद करते हुए कहा कि उनका घर के बाहर निकलना मुश्किल हो गया था।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 11 Jan 2020 09:42 PM (IST)Updated: Sat, 11 Jan 2020 10:01 PM (IST)
हार्दिक ने बताया- महिलाओं पर अभद्र टिप्पणी वाली घटना के बाद 10 दिनों तक नहीं निकल पाया घर से
हार्दिक ने बताया- महिलाओं पर अभद्र टिप्पणी वाली घटना के बाद 10 दिनों तक नहीं निकल पाया घर से

नई दिल्ली, प्रेट्र। भारतीय क्रिकेटर हार्दिक पांड्या ने पिछले साल एक चैट शो कॉफी विद करण पर महिलाओं पर अभद्र टिप्पणी की थी जिसके लिए उन्हें निलंबित भी किया गया था और इसी के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि इस घटना के बाद उनका घर से निकलना भी मुश्किल हो गया था। बीसीसीआइ ने उन्हें अनिश्चितकाल के लिए निलंबित कर दिया था लेकिन फिर जुर्माना लगाकर छोड़ दिया था।

loksabha election banner

आइपीएल और विश्व कप में लचर प्रदर्शन के बाद उन्हें पीठ की समस्या हो गई जिसके कारण उन्हें सर्जरी करानी पड़ी और वह तीन महीने से भी ज्यादा समय तक क्रिकेट से बाहर रहे। अब वह वापसी कर रहे हैं और हाल में उन्होंने सगाई भी कर ली। पांड्या ने एक न्यूज चैनल से कहा कि मुझे अब भी याद है कि मैं अपने घर से बाहर नहीं निकल सका। मुझे यह महसूस करने के लिए एक हफ्ता या 10 दिन का समय लगा कि ऐसा नहीं होना चाहिए। आपको बाहर निकलना होगा और परिस्थितियों का सामना करना होगा, आप इस मनोदशा में नहीं रह सकते।

उन्होंने कहा कि मुझे महसूस हुआ कि यह इस तरह की परीक्षा है जिसमें आपको मुश्किल दौर से गुजरना होता है। इसके बाद मैंने अपना ध्यान खेल पर लगा लिया और भूल गया कि क्या हुआ था। मुझे नहीं पता था कि मुझे छह महीने के लिए प्रतिबंधित किया जाएगा या फिर मैं अगले मैच में वापसी करूंगा। मुझे कुछ नहीं पता था, सब अटकलें ही थीं।

पांड्या ने कहा कि काफी लोग मुझे गलत समझते हैं। जो मुझे नहीं समझते, वह समझते हैं कि मैं घमंडी हूं और मुझसे आसानी से बात नहीं की जा सकती। कई लोग ऐसे हैं जो मुझे आकर बताते हैं कि हमने ऐसा सोचा था लेकिन तुम तो बिलकुल इसके उलट हो। यही वजह है कि टीम के साथियों के साथ मेरे अच्छे संबंध हैं। मुझे आज भी याद है जब मैं प्रतिबंध के बाद वापस लौटा तो सभी की निगाहें मेरे ऊपर थी। मैं कोशिश कर रहा था कि मानसिक रूप से खुद को सही रखूं। मेरी वापसी भी अच्छी थी।

11 टेस्ट, 54 वनडे और 40 टी-20 खेल चुके पांड्या ने कहा कि वह वापसी को तैयार हैं और कभी नहीं चाहते हैं कि कोई उनके अनुभव से गुजरे। पांड्या ने कहा कि मेरी विराट से बात हुई थी। उन्होंने मैसेज छोड़ा कि मैं सर्जरी के बाद कैसा महसूस कर रहा हूं। मैंने जवाब दिया कि मैं ठीक हूं लेकिन उम्मीद करता हूं कि कोई मेरी तरह परेशानी से नहीं गुजरे। 100 किलो तक वजन उठाने वाला इंसान अपनी टांग तक नहीं उठा पा रहा था। पांड्या खुश हैं कि वह समय से पहले ठीक हो गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.