Move to Jagran APP

कोई BCCI सदस्य बने ICC का बॉस, आदित्य वर्मा ने बोर्ड को सुझाए नाम

बिहार क्रिकेट संघ के सचिव आदित्य वर्मा ने बीसीसीआइ को लिखी चिट्ठी में कहा है कि किसी बीसीसीआइ सदस्य को ही आइसीसी चेयरमैन बनना चाहिए।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sat, 22 Aug 2020 07:38 AM (IST)Updated: Sat, 22 Aug 2020 07:38 AM (IST)
कोई BCCI सदस्य बने ICC का बॉस, आदित्य वर्मा ने बोर्ड को सुझाए नाम
कोई BCCI सदस्य बने ICC का बॉस, आदित्य वर्मा ने बोर्ड को सुझाए नाम

नई दिल्ली, आइएएनएस। क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बिहार (सीएबी) के सचिव आदित्य वर्मा ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ से बड़ी अपील की है। आदित्य वर्मा ने बीसीसीआइ से आग्रह किया है कि बोर्ड का कोई सदस्य ही इंटनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आइसीसी का चेयरमैन बनना चाहिए। वर्मा ने ऐसा इसलिए भी कहा है कि इससे बीसीसीआइ को फायदा होगा, साथ ही साथ आइसीसी को भी फायदा होगा। 

loksabha election banner

बता दें कि शशांक मनोहर ने एक जुलाई को आइसीसी के चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया था। वर्मा ने बीसीसीआइ की शीर्ष परिषद को पत्र लिखा कि भारतीय बोर्ड ने मनोहर के रहते काफी नुकसान झेला है। आदित्य वर्मा ने बीसीसीआइ को उन दिग्गजों का नाम भी बताया है जो आइसीसी के बॉस बनने के लिए पात्र हैं, क्योंकि उन्होंने आइसीसी की बोर्ड मीटिंग में बीसीसीआइ की ओर से कम से कम एक बार हिस्सा लिया है। 

आदित्य वर्मा ने बीसीसीआइ को लिखे पत्र में कहा है, "मेरा शीर्ष परिषद के सदस्यों से आग्रह है कि आप बीसीसीआइ में से किसी को आइसीसी चेयरमैन पद के लिए क्यों नहीं चुनते हैं। बीसीसीआइ के पास अच्छे क्रिकेट प्रशासक हैं जिन्होंने अपने कार्यकाल में अच्छा काम किया है। इस समय सुप्रीम कोर्ट के आदेश के चलते कुछ लोगों का कूलिंग ऑफ पीरियड चल रहा है।"

सीएबी सचिव ने ICC के चेयरमैन पद के लिए ज्योतिरादित्य सिंधिया, अनिरुद्ध चौधरी, राजीव शुक्ला और अमिताभ चौधरी के नाम सुझाए हैं। उन्होंने कहा कि इसके अलावा आइसीसी, बीसीसीआइ व टीएनसीए के पूर्व प्रमुख एन श्रीनिवासन भी उपयुक्त हो सकते हैं, लेकिन बीसीसीआइ की मोडिफिकेशन अपील सुप्रीम कोर्ट में लंबित है जिस पर विचार होना है। इसलिए श्रीनिवासन का नाम नहीं भेजा जा सकता।" 

गौरतलब है कि इससे पहले सौरव गांगुली के आइसीसी बॉस बनने की खबरें आ रही थीं और माना जा रहा था कि सौरव गांगुली बीसीसीआइ के अध्यक्ष पद से हटने के बाद आइसीसी के चेयरमैन बन सकते हैं और बीसीसीआइ समेत तमाम क्रिकेट बोर्ड इस पर सहमति देंगे, लेकिन गांगुली ने कहा था कि वे इस पद के लिए अभी अप्लाई नहीं करेंगे, क्योंकि वे अभी युवा हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.