Move to Jagran APP

T20 World Cup के लिए भारतीय टीम में इन 3 खिलाड़ियों को करो शामिल, पूर्व क्रिकेटर ने दी सलाह

T20 World Cup 2021 के लिए भारतीय टीम में किन दो खिलाड़ियों को शामिल किया जाना चाहिए इस पर पूर्व क्रिकेटर मदन लाल ने अपनी राय दी है। उनका मानना है कि चहल और हर्षल को टीम इंडिया में जगह मिलनी चाहिए।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 11 Oct 2021 04:25 PM (IST)Updated: Mon, 11 Oct 2021 04:25 PM (IST)
T20 World Cup के लिए भारतीय टीम में इन 3 खिलाड़ियों को करो शामिल, पूर्व क्रिकेटर ने दी सलाह
RCB के दो खिलाड़ियों की तारीफ मदन लाल ने की है (फोटो एएनआइ)

 नई दिल्ली, आइएएनएस। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आइसीसी के नियमों के अनुसार टी20 विश्व कप 2021 के लिए टीम में कोई भी बदलाव 15 अक्टूबर तक हो सकता है। इस बीच पूर्व क्रिकेटर मदन लाल ने राष्ट्रीय चयनकर्ताओं को सुझाव दिया है कि इस मेगा इवेंट के लिए किन दो खिलाड़ियों को भारतीय टीम में शामिल किया जाना चाहिए। मदन लाल ने आरसीबी के स्पिनर युजवेंद्रा चहल और तेज गेंदबाज हर्षल पटेल की तरफदारी की है।

loksabha election banner

हर्षल पटेल और युजवेंद्रा चहल इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) 2021 के चल रहे यूएई चरण में अच्छे फार्म में हैं। दोनों ही खिलाड़ी मैच विनर बनकर उभरे हैं। जैसे-जैसे टूर्नामेंट आगे बढ़ रहा है, वैसे-वैसे वे बेहतर होते जा रहे हैं, भारतीय टीम की 15 सदस्यीय टी 20 विश्व कप टीम में उनकी अनुपस्थिति अब चर्चा की विषय बन गई है। युजवेंद्रा चहल को 18 सदस्यीय टीम में जगह नहीं मिली है, जबकि कुछ ही मैच खेलने वाले वरुण चक्रवर्ती और राहुल चाहर को चुना गया है।

वहीं, हर्षल पटेल की बात करें तो उन्होंने भी इस टूर्नामेंट में प्रभावशाली प्रदर्शन किए हैं, जिनमें से एक मुंबई इंडियंस के खिलाफ हैट्रिक भी शामिल है। वह वर्तमान पर्पल कैप धारक भी हैं, जिनके नाम 14 मैचों में 30 विकेट हैं। इस सीजन में आइपीएल में बल्लेबाजों के लिए उनकी धीमी गेंदें यकीनन सबसे मुश्किल रही हैं। न्यूज एजेंसी आइएएनएस की मानें तो हर्षल पटेल संयुक्त अरब अमीरात में भारतीय टीम में नेट गेंदबाज के रूप में शामिल होने की दौड़ में हैं।

मदन लाल ने आइएएनएस से कहा, "मैं अभी भी समझ नहीं पा रहा हूं कि चहल को पहले क्यों नहीं चुना गया? वह अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और हमारे सर्वश्रेष्ठ स्पिनर हैं। उन्होंने पहले और मौजूदा आइपीएल में भी अच्छा प्रदर्शन किया है। जब मुझे इसके बारे में पता चला तो मैं थोड़ा हैरान था। चहल को नजरअंदाज किया जा रहा है। दूसरे हैं हर्षल पटेल। उन्हें भी टीम में शामिल किया जाना चाहिए।"

उन्होंने आगे कहा, "चयनकर्ता टीम में किसकी जगह बदलाव करेंगे यह देखना होगा। उन्हें उसी के अनुसार संतुलन बनाना चाहिए जिससे टूर्नामेंट में टीम को मदद मिलेगी, लेकिन मेरा सुझाव है कि इन दो खिलाड़ियों, चहल और पटेल को शामिल किया जाना चाहिए।" हालांकि, बीसीसीआइ के एक अधिकारी ने कहा है कि टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में तब तक कोई बदलाव नहीं होगा, जब तक कि कोई चोटिल नहीं होता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.