Move to Jagran APP

आरोन फिंच ने अपने रिटायरमेंट के बारे में किया बड़ा खुलासा, बताया कब तक खेलेंगे क्रिकेट

Ind vs Aus ऑस्ट्रेलिया वनडे और टी 20 टीम के कप्तान फिंच ने साफ कर दिया कि वो कब तक प्रतिस्पर्द्धी क्रिकेट खेलना चाहते हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 11 Jan 2020 06:45 PM (IST)Updated: Sat, 11 Jan 2020 07:49 PM (IST)
आरोन फिंच ने अपने रिटायरमेंट के बारे में किया बड़ा खुलासा, बताया कब तक खेलेंगे क्रिकेट
आरोन फिंच ने अपने रिटायरमेंट के बारे में किया बड़ा खुलासा, बताया कब तक खेलेंगे क्रिकेट

 सिडनी, प्रेट्र। आरोन फिंच ऑस्ट्रेलिया वनडे और टी 20 टीम के मौजूदा कप्तान हैं और उनकी कप्तानी में टीम का प्रदर्शन काफी सुधरा है। 33 साल के फिंच ने इस बात का खुलासा किया है कि वो कब तक क्रिकेट खेलना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि मेरा लक्ष्य 2023 विश्व कप तक खेलते रहने का है। उन्होंने कहा कि अगर उनकी फिटनेस और फॉर्म सही रहे तो वो अपने इस लक्ष्य को जरूर पूरा करना चाहेंगे। 

loksabha election banner

2023 विश्व कप तक आरोन फिंच 37 साल के हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि इस साल तक खेलने का मेरा लक्ष्य है और मैं जरूर ये करना चाहूंगा। इस वक्त मेरी उम्र 33 साल है और मेरा खेल उतना ही अच्छा है जितना कि पहले था, इसलिए निश्चित तौर पर 2023 विश्व कप तक खेलना मेरा लक्ष्य है। हालांकि ये पूरी तरह से मेरी फॉर्म और फिटनेस पर निर्भर करता है और अगर ये दोनों चीजें ठीक रहीं तो मैं अपना ये लक्ष्य जरूर पूरा करना चाहूंगा। 

आरोन फिंच ने कहा कि एक बार में एक ही दौरे पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए और मैं ऐसा ही कर रहा हूं। मेरा ध्यान इस वक्त टीम इंडिया के खिलाफ वनडे सीरीज पर लगा हुआ है। आपको बता दें कि फिंच ने ऑस्ट्रेलिया के लिए पांच टेस्ट, 119 वनडे  और 58 टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। हालांकि वो टेस्ट क्रिकेट में अपने देश का प्रतिनिधित्व ज्यादा नहीं कर पाए हैं, लेकिन उन्हें उम्मीद है कि वो इस प्रारूप में भी वापसी जरूर करेंगे। 

इस वक्त फिंच की कप्तानी में कंगारू टीम भारतीय दौरे पर आई है जहां दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आयोजन होना है। दोनों देशों के बीच इस सीरीज का आगाज 14 जनवरी से मुंबई में होगा। इसके बाद दूसरा मैच 17 जनवरी और तीसरा मुकाबला 19 जनवरी को खेला जाएगा। इससे पहले पिछले साल जब ऑस्ट्रेलिया की टीम भारतीय दौरे पर आई थी तब उन्होंने पांच मैचों की वनडे सीरीज में भारत को 3-2 से हराया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.