Move to Jagran APP

कंगारू कप्तान ने कहा इस बल्लेबाज को भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में ओपनिंग करनी चाहिए

ऑस्ट्रेलिया को भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज भी खेलनी है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 11 Nov 2018 05:38 PM (IST)Updated: Sun, 11 Nov 2018 05:38 PM (IST)
कंगारू कप्तान ने कहा इस बल्लेबाज को भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में ओपनिंग करनी चाहिए
कंगारू कप्तान ने कहा इस बल्लेबाज को भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में ओपनिंग करनी चाहिए

 नई दिल्ली, जेएनएन। ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन ने कहा कि भारत के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज में टीम के ओपनर बल्लेबाज एरोन फिंच को ही ओपनिंग करनी चाहिए और वो ये डिजर्व भी करते हैं। आपको बता दें कि फिंच ने पाकिस्तान के खिलाफ यूएई में अपने टेस्ट करियर की शुरुआत की थी और दो टेस्ट मैचों की चार पारियों में 62,49,39, 31 रन बनाए थे। ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के खिलाफ पहला टेस्ट तो ड्रॉ करा लिया था लेकिन दूसरे टेस्ट मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा साथ ही टेस्ट सीरीज भी 1-0 से गंवानी पड़ी थी। अब ऑस्ट्रेलिया को दुनिया की नंबर एक टेस्ट टीम के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है। 

prime article banner

33 वर्ष के पेन ने कहा कि एरोन फिंच उनकी टीम के लिए क्रिकेट के हर प्रारूप में उस्मान ख्वाजा के साथ बेहतरीन बल्लेबाज हैं। पेन को विश्वास है कि फिंच एक से लेकर छह नंबर तक कहीं भी बल्लेबाजी कर सकते हैं और ये उनकी टीम के लिए बेहद सकारात्मक बात है। पेन ने कहा कि फिंच ओपनिंग करना डीजर्व करते हैं। क्रिकेट के हर प्रारूप में वो रन बना सकते हैं और दुबई में उन्होंने अपनी टीम के लिए काफी अच्छी बल्लेबाजी की थी। 

टेस्ट क्रिकेट में फिंच का औसत 45 से उपर का है वहीं वनडे क्रिकेट में इस तूफानी बल्लेबाज का औसत 37.85 है और उनका बेस्ट स्कोर 148 रन है। वहीं क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में फिंच ऑस्ट्रेलिया के सबसे अहम बल्लेबाज हैं। टी 20 क्रिकेट में उनका औसत 41 से ज्यादा का है और उनके नाम पर दो शतक भी है। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.