Move to Jagran APP

आर अश्विन के अलावा किस खिलाड़ी की वनडे टीम से होगी जल्दी ही छुट्टी, पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने बताया

आकाश चोपड़ा ने कहा कि भारतीय टीम ने रवींद्र जडेजा को मिस किया और भारत को दो लेग स्पिनर के साथ खेलने की जरूरत है। अब आप कुलदीप यादव के बारे में सोचना शुरू करें तो दो लेग स्पिनर का इस्तेमाल करें।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 25 Jan 2022 01:59 PM (IST)Updated: Tue, 25 Jan 2022 01:59 PM (IST)
आर अश्विन के अलावा किस खिलाड़ी की वनडे टीम से होगी जल्दी ही छुट्टी, पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने बताया
स्पिनर आर अश्विन साथी खिलाड़ियों के साथ (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। टीम इंडिया के पूर्व ओपनर बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने भारत को साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में मिली हार के बाद कहा कि आर अश्विन और जयंत यादव का वनडे टीम में चयन दीर्घकालीक नहीं है और टीम में लेग स्पिनर कुलदीप यादव को लाने की जरूरत है। आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में युजवेंद्रा चहल और आर अश्विन बेहद साधारण रहे साथ ही जयंत यादव दीर्घकालिक संभावना की तरह नहीं दिखते। 

loksabha election banner

आकाश चोपड़ा ने कहा कि वनडे सीरीज में हमारी स्पिन गेंदबाजी काफी खराब रही। आर अश्विन और चहल वहां पर थे और दोनों ने तीनों वनडे मैचों में सिर्फ 3 विकेट लिए। जयंत यादव को भी खेलने का मौका मिला, लेकिन उन्हें देखकर लगा नहीं कि वो लंबी रेस के घोड़े हैं। तो ऐसे में अश्विन और जयंत दोनों को ही मैं यहां नहीं देखता हूं। अगर आप कुलदीप यादव और चहल के साथ वाले आखिरी वनडे मैच को देखो तो उन्होंने एक मैच में तीन विकेट लिए थे, लेकिन यहां एक सीरीज में तीन विकेट हैं। अगर आप स्पिन के साथ घातक गेंदबाजी नहीं करते हैं तो इसका ये मतलब है कि आपको बदलाव करने की जरूरत है। 

आकाश चोपड़ा ने कहा कि भारतीय टीम ने रवींद्र जडेजा को मिस किया और भारत को दो लेग स्पिनर के साथ खेलने की जरूरत है। अब आप कुलदीप यादव के बारे में सोचना शुरू करें तो दो लेग स्पिनर का इस्तेमाल करें। कुछ भी करें, लेकिन आपको स्पिनर्स की जरूरत है जो मध्य के ओवर्स में विकेट ले सके। आपको बता दें कि आर अश्विन को चार साल के बाद भारतीय वनडे टीम में जगह मिली और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उन्हें खेलने का भी मौका मिला, लेकिन पहले वनडे में उन्होंने 53 रन देकर एक विकेट हासिल किया तो वहीं दूसरे मैच में 68 रन दिए और एक भी विकेट नहीं ले पाए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.