Move to Jagran APP

T20 world cup 2021 के लिए चुनी गई आस्ट्रेलियाई टीम देखने में अच्छी पर उन्हें होगी काफी मुश्किल- आकाश चोपड़ा

T20 world cup 2021 आकाश चोपड़ा ने कहा कि कहा कि ये टीम कागज पर तो मजबूत लग रही है लेकिन इनका प्रदर्शन ज्यादा अच्छा नहीं रहा है। टी20 वर्ल्ड कप 2021 में कंगारू टीम को ग्रुप ए में रखा गया है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 21 Aug 2021 06:40 PM (IST)Updated: Sat, 21 Aug 2021 06:40 PM (IST)
T20 world cup 2021 के लिए चुनी गई आस्ट्रेलियाई टीम देखने में अच्छी पर उन्हें होगी काफी मुश्किल- आकाश चोपड़ा
आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के खिलाड़ी (एपी फोटो)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए आस्ट्रेलिया ने अपनी टीम का एलान कर दिया है। इस टीम को लेकर टीम इंडिया के पूर्व ओपनर बल्लेबाज व कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि, ये टीम कागज पर तो मजबूत लग रही है, लेकिन इनका प्रदर्शन ज्यादा अच्छा नहीं रहा है। टी20 वर्ल्ड कप 2021 में कंगारू टीम को ग्रुप ए में रखा गया है। इस ग्रुप में आस्ट्रेलिया के अलावा इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज जैसे मजबूत टीमें हैं और इस ग्रुप को ग्रुप आफ डेथ कहा जा रहा है। 

loksabha election banner

आस्ट्रेलिया ने इस टूर्नामेंट के लिए जिस 15 सदस्यीय टीम का एलान किया है उसमें कई दिग्गज खिलाड़ियों की वापसी हुई है और आरोन फिंच टीम के कप्तान हैं। इस टीम के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को भी टीम में जगह दी गई है तो वहीं ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, पैट कमिंस, डेविड वार्नर, मार्कस स्टोइनिस जैसे बेहतरीन खिलाड़ियों की टीम में वापसी हुई है। वहीं दूसरी तरफ आलराउंडर डेनियल सैम्स, डेन क्रिस्चियन और नाथन एलिस को रिजर्व प्लेयर के तौर पर रखा गया है।

कंगारू टीम के बारे में बात करते हुए आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि, कागज पर तो ये टीम काफी जबरदस्त लग रही है, लेकिन इसकी कहानी ये है कि सभी पांचों उंगलियां एक साथ आती तो है पर मुट्ठी नहीं बन पाती है। पेपर पर ये टीम काफी मजबूत लग रही है, लेकिन मैं इस टीम को लेकर ज्यादा उत्साहित नहीं हूं। सबसे पहले तो ये जिस पुल में कंगारू टीम है उसे काफी दिक्कत होने वाली है क्योंकि वहां काफी मजबूत टीमें है और उसे ग्रुप आफ डेथ कहा जा रहा है। इसके अलावा इस टीम में कोई ज्यादा अच्छा स्पिन गेंदबाज भी नहीं है जिसकी वजह से भी टीम को काफी दिक्कत होगी और इसकी टीम इस टीम को खलेगी। हालांकि ग्रुप ए से इंग्लैंड और वेस्टइंडीज को सेमीफाइनल के लिए फेवरेट माना जा रहा है, लेकिन कंगारू टीम भी उलटफेर कर सकती है। 

टी20 वर्ल्ड कप के लिए आस्ट्रेलिया की 15 सदस्यीय टीम

आरोन फिंच (कप्तान), पैट कमिंस (उप कप्तान), एश्टन एगर, जोश हेजलवुड, जोश इंग्लिस, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मिचेल स्वैपसन, मैथ्यू वेड, डेविड वार्नर और एडम जंपा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.