Move to Jagran APP

MS Dhoni पर हुआ हमला तो बचाव में आए आकाश चोपड़ा, कर दी सबकी बोलती बंद

IPL 2020 MS Dhoni ने शुरुआत दो लीग मुकाबलों में खुद को बल्लेबाजी क्रम में नीचे रखा तो इसके बाद कई लोगों ने उनके इस फैसले को गलत करार दिया। अब आकाश चोपड़ा ने इसे धौनी का सही फैसला बताते हुए उनका साथ दिया है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 25 Sep 2020 05:31 PM (IST)Updated: Fri, 25 Sep 2020 05:31 PM (IST)
MS Dhoni पर हुआ हमला तो बचाव में आए आकाश चोपड़ा, कर दी सबकी बोलती बंद
चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एम एस धौनी (फोटो- एपी)

नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2020 के लीग मुकाबलों में MS Dhoni बल्लेबाज के लिए निचले क्रम पर आए। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ वो सातवें नंबर पर आए और प्रयास किया, लेकिन तब तक मैच हाथ से निकल चुका था। धौनी के सातवें क्रम पर आने के बाद वीरेंद्र सहवाग ने उनके इस फैसले को गलत करार दिया तो वहीं केविन पीटरसन ने तो यहां तक कह दिया कि उनका ये फैसला बर्दाश्त के लायक नहीं है। वहीं गौतम गंभीर ने भी उनके इस निर्णय को गलत करार दिया था। अब इसके बाद टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज आकाश चोपड़ा उनके बचाव में सामने आ गए हैं। 

prime article banner

आकाश चोपड़ा ने कहा कि ये सच है कि एम एस ने पिछले 14 महीनों से क्रिकेट नहीं खेली थी। राजस्थान के खिलाफ मैच के बाद उन्होंने स्वीकार किया कि क्रिकेट से लंबे समय तक दूर रहने के बाद साथ ही लंबे क्वारंटाइन की वजह से उनकी बल्लेबाजी प्रभावित हुई। आकाश ने कहा कि धौनी के इस स्टेटमेंट से साफ होता है कि वो कितने रियल हैं। उन्होंने स्वीकार किया कि उनकी बल्लेबाजी क्षमता में आत्मविश्वास की कमी की अहम मौके पर फैसले करने में बड़ी भूमिका निभाई है। वाहवाही और मुर्खता के बीच एक पतली लाइन होती है तो वहीं सावधानी व भय के बीच भी एक पतली लकीर है। 

आकाश चोपड़ा ने कहा कि दो मैचों में अगर उन्होंने खुद को बल्लेबाजी क्रम में नीचे रखा इसका ये मतलब नहीं है कि वो लीडर के तौर पर अपनी जिम्मेदारी से दूर भाग रहे हैं। वो ऐसा करके टीम को जीताना चाहते थे। धौनी अपनी टीम को जल्दी घर वापस नहीं लाना चाहते हैं और इसी वजह से उन्होंने अपने इगो को व्यावहारिक निर्णये के रास्ते में नहीं आने दिया। एम एस ने लीग की शुरुआत अच्छे फॉर्म के साथ नहीं की और उन्होंने राजस्थान के खिलाफ हैट्रिक छक्का लगाकर खुद को फॉर्म में लाने की कोशिश कर रहे हैं। अब धौनी खुद को उस बल्लेबाज क्रम पर जरूर लाएंगे जहां से वो टीम को जीत दिला सकें। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.