Move to Jagran APP

35 साल के रोस टेलर ने कहा- विश्व कप 2023 में खेलने की संभावना से इन्कार नहीं

35 साल के रोस टेलर भारत के खिलाफ 21 फरवरी से शुरू हो रहे टेस्ट मैच से इस प्रारूप का अपना 100वां मैच खेलेगा।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 18 Feb 2020 07:17 PM (IST)Updated: Tue, 18 Feb 2020 07:17 PM (IST)
35 साल के रोस टेलर ने कहा- विश्व कप 2023 में खेलने की संभावना से इन्कार नहीं
35 साल के रोस टेलर ने कहा- विश्व कप 2023 में खेलने की संभावना से इन्कार नहीं

वेलिंगटन, प्रेट्र। न्यूजीलैंड के अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर ने 2023 वनडे विश्व कप में खेलने की संभावना से इन्कार नहीं करते हुए कहा कि वह टीम में जगह बनाने के काबिल हैं या नहीं, इसका फैसला अगले साल के आखिरी में लय, फिटनेस और खेलने की प्रेरणा पर आधारित होगा।

loksabha election banner

35 साल का यह खिलाड़ी भारत के खिलाफ 21 फरवरी से शुरू हो रहे टेस्ट मैच से इस प्रारूप का अपना 100वां मैच खेलेगा। वह तीनों प्रारूप में 100 मैच पूरा करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बनेंगे। टेलर ने कहा कि मैं अभी अगले साल की तरफ देख रहा हूं। इस दौरान टी-20 विश्व कप और घरेलू सत्र से मुझे अपने बारे में पता चलेगा। उन्होंने कहा कि क्या मैं खुद को खेलने के लिए प्रेरित कर पाऊंगा? क्या मैं अच्छा खेल पाऊंगा? क्या मैं फिट रहूंगा? और क्या मैं टीम में जगह पाने का हकदार रहूंगा? अगर इन सभी सवालों का जवाब हां में मिला तो जाहिर है कि 2023 मेरे लिए एक विकल्प होगा।

टेलर 100 टेस्ट खेलने के मामले में ब्रेंडन मैकुलम, डेनियल विटोरी और स्टीफन फ्लेमिंग जैसे न्यूजीलैंड के खिलाडि़यों की सूची में शामिल हो जाएंगे। उन्होंने इस मौके पर अपने मेंटर दिवंगत मार्टिन क्रो का शुक्रिया अदा किया।

आपको बता दें कि 35 वर्ष के रोस टेलर ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारत के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी की और और सीरीज जीत में टीम के लिए बड़ी भूमिका निभाई थी। उन्होंने वनडे सीरीज में भारत के खिलाफ पहले मैच में नाबाद 109 रन जबकि दूसरे मैच में नाबाद 73 रन की पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई थी। वहीं तीसरे मैच में उनके बल्ले से 12 रन निकले थे। टेलर इस वक्त अच्छे फॉर्म में हैं और टेस्ट सीरीज के लिए तैयार हैं। उन्होंने न्यूजीलैंड के लिए अब तक कुल 99 टेस्ट मैचों में 46.28 की औसत से 7174 रन बनाए हैं। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 19 शतक भी लगाए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.