Move to Jagran APP

Chasttisgarh Politics News: कांग्रेस 21 जुलाई को रायपुर में सोनिया गांधी से ईडी के पूछताछ पर विरोध में करेगी विरोध प्रदर्शन

सोनिया गांधी को पूछताछ के लिए ईडी ने 21 तारीख नई दिल्ली स्थित कार्यालय बुलाया है। राहुल से पूछताछ के दौरान भी कांग्रेसियों ने दिल्ली में ईडी कार्यालय के सामने सहित देशभर में प्रदर्शन किया था। ईडी राहुल गांधी से 50 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ कर चुकी है।

By Priti JhaEdited By: Published: Sun, 17 Jul 2022 11:29 AM (IST)Updated: Sun, 17 Jul 2022 11:29 AM (IST)
Chasttisgarh Politics News: कांग्रेस 21 जुलाई को रायपुर में सोनिया गांधी से ईडी के पूछताछ पर विरोध में करेगी विरोध प्रदर्शन
कांग्रेस 21 जुलाई को रायपुर में सोनिया गांधी से ईडी के पूछताछ में करेगी विरोध प्रदर्शन

रायपुर, ऑनलाइन डेस्क। कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की पूछताछ के विरोध में कांग्रेस 21 जुलाई को छत्तीसगढ़ के रायपुर में में ईडी कार्यालय के सामने विरोध प्रदर्शन करेगी। मालूम हो कि अगले दिन 22 जुलाई को राज्य के सभी जिला मुख्यालयों में धरना दिया जाएगा। राजीव भवन जो कांग्रेस के प्रदेश मुख्यालय है यहां प्रदेश पदाधिकारी और जिला अध्यक्षों की बैठक में इसकी रणनीति बनाई गई। प्रदेश प्रभारी और पीसीसी अध्यक्ष के नेतृत्व में हुई इस बैठक में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी कुछ देर के लिए शामिल हुए।

loksabha election banner

मालूम हो कि सोनिया गांधी को पूछताछ के लिए ईडी ने 21 तारीख नई दिल्ली स्थित कार्यालय बुलाया है। राहुल से पूछताछ के दौरान भी कांग्रेसियों ने नई दिल्ली में ईडी कार्यालय के सामने सहित देशभर में प्रदर्शन किया था। क्योंकि इसी मामले में ईडी राहुल गांधी से 50 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ कर चुकी है।

प्रदेश प्रभारी ने बताया कि यह एक महत्वपूर्ण बैठक थी। इसमें सभी ने अपनी बात रखी है। पहले राहुल गांधी से पूछताछ की गई और अब राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी को भी तलब किया गया है। कांग्रेस इसका विरोध करेगी। इस दौरान प्रदेश प्रभारी पुनिया ने केंद्र सरकार पर भी जमकर प्रहार किया और कहा राजनीतिक द्वेष के चलते केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, मोदी सरकार विपक्ष के नेताओं के दमन के लिए ईडी व आइटी का दुरुपयोग कर रही है। राहुल गांधी के बाद अब सोनिया गांधी को परेशान करने के उद्देश्य से ईडी का समन भेजा गया है। कांग्रेस पूरे देश में इसका पुरजोर विरोध करेगी। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पार्टी 21 जुलाई को बड़ा प्रदर्शन कर मोदी सरकार के अलोकतांत्रिक कदम का विरोध करेगी। कांग्रेस के पदाधिकारी, कार्यकर्ता, विधायक, मंत्री, सांसद इस कार्यक्रम में अनिवार्य रूप से शामिल होंगे।

जानकारी हो कि एनडीए की राष्ट्रपति की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को आदिवासी विधायकों के समर्थन देने के प्रश्न पर पुनिया ने कहा कि यह विचारधारा की लड़ाई है। कांग्रेस पार्टी, उसके पदाधिकारी और विधायक कभी भी भाजपा की विचारधारा का समर्थन नहीं कर सकते। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.