Move to Jagran APP

Job Placement Camp: 10वीं से ग्रेजुएट के लिए नौकरी का मौका, 191 से अधिक पदों पर होने वाली है भर्ती

Job Placement Camp Raipur 18 जुलाई को रायपुर में बेरोजगार युवाओं के लिए प्‍लेसमेंट कैंप का आयोजन किया जा रहा है। यहां 191 से अधिक पदों के लिए भर्ती की जाएगी। इन पदों पर 10वीं से ग्रेजुएशन पास करने वाले आवेदकों की भर्ती की जाएगी।

By Babita KashyapEdited By: Published: Sun, 17 Jul 2022 08:53 AM (IST)Updated: Sun, 17 Jul 2022 08:53 AM (IST)
Job Placement Camp: 10वीं से ग्रेजुएट के लिए नौकरी का मौका, 191 से अधिक पदों पर होने वाली है भर्ती
Jobs In Raipur: 191 से अधिक पदों पर भर्ती के लिए 18 जुलाई को लगेगा कैंप

रायपुर, जागरण आनलाइन डेस्‍क। छत्‍तीसगढ़ के रायपुर में बेरोजगार युवाओं को निजी क्षेत्र में रोजगार के अवसर उपलब्‍ध करवाने के लिए 18 जुलाई को जिला रोजगार एवं स्वरोजगार मार्गदर्शन केंद्र में प्लेसमेंट कैंप का आयोजन किया जा रहा है।

loksabha election banner

इस प्लेसमेंट कैंप का आयोजन जिला रोजगार एवं स्वरोजगार मार्गदर्शन केंद्र-रायपुर, पुराना पुलिस मुख्यालय, रायपुर में सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक किया जाएगा।

इन पदों के लिए कर सकते हैं आवेदन

निजी क्षेत्र के नियोक्ताओं द्वारा इफको टोकियो जनरल इंश्योरेंस, उद्योग बाजार, एसबीआइ लाइफ इंश्योरेंस, रायपुर द्वारा एकाउंटेंट, सर्वेयर, आफिस ब्वाय, इंटरनेट मीडिया मैनेजर, इंश्योरेंस एडवाइजर, मैनेजर, डेवलपमेंट आफिसर, काउंसलर, टेली कालर, वीडियो एडिटर, सेल्स आफिसर और लाइफ मित्रा के 191 से अधिक पदों पर भर्ती की जाएगी।

कितनी मिलेगी सैलरी

इन पदों पर 10वीं से ग्रेजुएशन पास करने वाले आवेदकों की भर्ती की जाएगी। इन पदों के लिए पात्र, इच्छुक और अनुभवी आवेदक निर्धारित तिथि एवं स्थान पर उपस्थित होकर साक्षात्कार प्रक्रिया में शामिल हो सकते हैं।

इन पदों पर न्यूनतम सात से 18 हजार रुपये मासिक वेतन दिया जाएगा। कोरोना संक्रमण को देखते हुए प्लेसमेंट कैंप में आवेदकों को कोविड नियम जैसे शारिरिक दूरी और मास्‍क लगाना जैसे नियमों का पालन करना अनिवार्य होगा।

जॉब इंटरव्‍यू के लिए जाते समय इन बातों का रखें ध्‍यान

किसी भी इंटरव्यू में जाने से पहले आप अपने जरूरी दस्तावेजों की लिस्ट चेक कर लें ताकि जरूरत के समय आप कोई जरूरी दस्तावेज भूल न जाएं।

इंटरव्यू के दौरान अगर आप कुछ दस्तावेज भूल जाते हैं तो इससे इंटरव्यू लेने वाले पर आपका बुरा प्रभाव पड़ता है। इसलिए जरूरी है कि आप सबसे पहले इंटरव्यू में ले जाने वाले दस्तावेजों की एक लिस्ट तैयार करें, उसके बाद उन पेपर्स को ठीक से फाइल में लगा लें

जॉब इंटरव्यू के लिए जरूरी दस्‍तावेज

किसी भी जॉब पर अप्लाई करने से पहले यह इंटरव्यू में जाने के दौरान आपको यह जरूरी डाक्यूमेंट्स अपने साथ जरूर रखने चाहिए।

  • रिज्यूमे (Resume)
  • शैक्षिक प्रमाण पत्र
  • पहचान प्रमाण पत्र (ID proof)
  • प्रवृत्ति प्रमाण पत्र
  • ऐड्रेस प्रूफ (Address proof)
  • आधार कार्ड एवं पैन कार्ड (Aadhar card & PAN card)
  • जाति प्रमाण पत्र (Caste certificate)
  • अनुभव प्रमाण पत्र (Experience letter)
  • पासपोर्ट साइज फोटो (Passport size photo)
  • अपना रिज्यूमे (Resume‌)

आपका रेज़्यूमे कैसा होना चाहिए

रिज्यूमे किसी भी जॉब इंटरव्यू में और नौकरी के लिए आवेदन करने से पहले सबसे महत्वपूर्ण दस्तावेजों में से एक है। इसे बनाना बिल्कुल भी ना भूलें। बायोडाटा को रिज्यूमे भी कहा जाता है।

इसमें आपका नाम, मोबाइल नंबर, ईमेल आईडी, आपके स्कूल और कॉलेज की शिक्षा का स्थान और विश्वविद्यालय, नौकरी का अनुभव आदि शामिल होना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.