Move to Jagran APP

Chhattisgarh News: अरुण साव बने भाजपा के नए प्रदेश अध्यक्ष, OBC वोटरों को लुभाने की कोशिश

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने बिलासपुर सांसद अरुण साव (Arun Sao) को छत्तीसगढ़ भाजपा के नए प्रदेश अध्यक्ष नियुक्‍त किया है। साव को प्रदेश अध्यक्ष की कमान सौंपने के पीछे तर्क यह है कि वह ओबीसी वर्ग से आते हैं

By Babita KashyapEdited By: Published: Tue, 09 Aug 2022 02:25 PM (IST)Updated: Tue, 09 Aug 2022 02:25 PM (IST)
Chhattisgarh News: अरुण साव बने भाजपा के नए प्रदेश अध्यक्ष, OBC वोटरों को लुभाने की कोशिश
छत्तीसगढ़ भाजपा (Chhattisgarh BJP) के नए प्रदेश अध्यक्ष बिलासपुर सांसद अरुण साव (Arun Sao) होंगे।

रायपुर, जागरण आनलाइन डेस्‍क। छत्तीसगढ़ भाजपा (Chhattisgarh BJP) के नए प्रदेश अध्यक्ष बिलासपुर सांसद अरुण साव (Arun Sao) होंगे। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने साव को प्रदेश अध्यक्ष बनाने की घोषणा की। वे पिछले लोकसभा चुनाव में पहली बार बिलासपुर सीट से जीते हैं।

loksabha election banner

विधानसभा चुनाव को देखते हुए भाजपा संगठन ने बड़ा फेरबदल किया है। ओबीसी वर्ग से आने वाले अरुण को प्रदेश अध्यक्ष की कमान सौंपकर भाजपा ओबीसी वोटरों को लुभाने की कोशिश कर रही है।

बिलासपुर संभाग में भाजपा सबसे मजबूत स्थिति में

साव को प्रदेश अध्यक्ष की कमान सौंपने के पीछे तर्क यह है कि वह ओबीसी वर्ग से आते हैं। इसके साथ ही राज्य के पांच संभागों में बिलासपुर संभाग में भाजपा सबसे मजबूत स्थिति में है। ऐसे में प्रदेश अध्यक्ष की कमान बिलासपुर के ओबीसी नेता को सौंप दी गई है।

पूर्व प्रदेश अध्यक्ष विष्णु देव साई आदिवासी वर्ग से आते हैं और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष के तौर पर आदिवासी विधायक मोहन मरकाम जिम्मेदारी संभाल रहे हैं।

अजय जामवाल क्षेत्रीय संगठन मंत्री नियुक्त

आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए भाजपा ने अजय जामवाल को क्षेत्रीय संगठन मंत्री नियुक्त किया है। जामवाल ने प्रदेश पदाधिकारियों, कोर ग्रुप और विधायक दल की बैठक के तीन दिन बाद केंद्रीय संगठन को रिपोर्ट सौंपी थी।

इस रिपोर्ट के बाद विष्णुदेव साईं को प्रदेश अध्यक्ष पद से हटाने का फैसला लिया गया। दिल्ली में भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने अजय जामवाल के प्रदेश प्रभारी नितिन नबीन और विष्णु देव राय के साथ भी बैठक की।

यह भी पढ़ें -

Mirchi Baba Arrested: मिर्ची बाबा का विवादों से पुराना नाता, दिग्विजय की जीत के लिए 5 किलो लाल मिर्च से किया था हवन

Mirchi Baba Arrested: दुष्‍कर्म का आरोपित मिर्ची बाबा ग्‍वालियर से गिरफ्तार, होटल नारायणन के पास पुलिस ने दबोचा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.