Move to Jagran APP

गली-गली घूम रहा हूं तो कांग्रेसियों के पेट में क्यों दर्द: रमनसिंह

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने बगैर किसी का नाम लिए कांग्रेसियों पर पलटवार करते हुए कहा कि मैं अपने कार्यकर्ताओं को स्थानीय सत्ता पर काबिज कराने गली-गली घूम रहा हूं तो कांग्रेसियों के पेट में क्यों दर्द हो रहा है। हमने लक्ष्य निर्धारित किया है। मेरे अलावा मंत्रिमंडल के सदस्य,

By Rajesh NiranjanEdited By: Published: Thu, 25 Dec 2014 12:49 AM (IST)Updated: Thu, 25 Dec 2014 02:37 AM (IST)
गली-गली घूम रहा हूं तो कांग्रेसियों के पेट में क्यों दर्द: रमनसिंह

बिलासपुर (निप्र)। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने बगैर किसी का नाम लिए कांग्रेसियों पर पलटवार करते हुए कहा कि मैं अपने कार्यकर्ताओं को स्थानीय सत्ता पर काबिज कराने गली-गली घूम रहा हूं तो कांग्रेसियों के पेट में क्यों दर्द हो रहा है। हमने लक्ष्य निर्धारित किया है। मेरे अलावा मंत्रिमंडल के सदस्य, विधायक व सांसद सभी प्रचार में व्यस्त हैं।

loksabha election banner

सत्ता और संगठन के बीच बेहतर तालमेल के साथ हम प्रचार कर रहे हैं। हमने शत-प्रतिशत परिणाम देने का लक्ष्य निर्धारित किया है। उन्होंने कहा कि पंचायत चुनाव के बाद राज्य मंत्रिमंडल का विस्तार किया जाएगा। मंत्रियों के लिए तय की गई संख्या के अनुसार वर्तमान में तीन पद रिक्त हैं। विस्तार से पहले मंत्रियों के कामकाज की समीक्षा की जाएगी।

मंगलवार को यहां वे पत्रकारों से चर्चा कर रहे थे। पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के नगरीय निकाय चुनाव प्रचार से अपने आपको दूर रखने के सवाल पर सीएम ने कहा कि श्री जोगी कांग्रेस के बड़े नेता हैं। जब बड़ी ताकत अपने आपको अलग रख लेती है तो इसका खामियाजा पार्टी को भुगतना पड़ता है। सीएम ने चुटकी लेते हुए कहा कि वैसे भी कांग्रेस में भारी अंतरविरोध है। कांग्रेस अपने आप से ही लड़ रही है।

नगरीय निकाय चुनाव प्रचार के सिलसिले में सीएम डॉ. सिंह सोमवार को एक दिनी प्रवास पर बिलासपुर पहुंचे थे। रात्रि विश्राम के बाद मंगलवार को गरियाबंद रवाना होने से पहले उन्होंने प्रेसवार्ता ली। उन्होंने कहा कि निकाय चुनाव के सिलसिले में तीन दिनों में प्रदेश के विभिन्न नगरीय निकायों में चुनाव प्रचार के सिलसिले में जाने का अवसर मिला है। सभी क्षेत्रों में भाजपा के पक्ष में सकारात्मक माहौल दिखाई दे रहा है। लोगों के उत्साह और रोड व सभाओं में उमड़ रही भीड़ से साफ हो गया है कि हम प्रदेश के सभी 10 नगर निगमों में जीत हासिल करेंगे। प्रदेश की अधिकांश नगर पालिका व नगर पंचायत भी हमारे कब्जे में होंगी।

कांग्रेस से हम कहीं ज्यादा आगे रहेंगे। एक सवाल के जवाब में सीएम ने कहा कि मौजूदा नगरीय निकाय चुनाव में मैं खुद व मेरे साथ मंत्रिमंडल के सहयोगी, विधायक व सांसद सभी चुनाव प्रचार में लगे हुए हैं। संगठन के साथ बेहतर तालमेल बनाकर काम कर रहे हैं। जाहिर है, इसका सकारात्मक परिणाम आएगा।

सोमवार को बिलासपुर नगर निगम सीमा के अंतर्गत आने वाले वार्डों में रोड शो का जिक्र करते हुए कहा कि रोड के दौरान शहरवासियों ने कड़कड़ाती ठंड में जिस तरह सड़कों पर उतरकर स्वागत सत्कार किया और भीड़ इकठ्ठी हुई, यह साफ संकेत कर रहा है। भीड़ के बीच खास बात ये रही कि लोगों में रोड शो के प्रति उत्साह और ललक दिखाई दे रही है। यह भाजपा के पक्ष में रुझान को दर्शाता है।

जनमत का रुझान हमारी ओर है। हम नगर निगम के अधिकांश वार्डों के अलावा महापौर का चुनाव भी रिकॉर्ड वोटों के अंतर से जीतने वाले हैं। एक सवाल के जवाब में सीएम डॉ. सिंह ने कहा कि राज्य सरकार के बीते एक दशक की कार्ययोजना का लाभ नगरीय निकाय के चुनाव में मिलते दिखाई दे रहा है।

हमने किया तीन विषयों पर फोकस

सीएम डॉ. सिंह ने कहा कि मौजूदा नगरीय निकाय चुनाव को हमने तीन विषयों पर फोकस किया है। भागीरथी नल-जल योजना के तहत गरीबों के घर में निःशुल्क नल कनेक्शन देना, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत मिशन को आगे बढ़ाते हुए स्वच्छ छत्तीसगढ़ स्वच्छ शहर की तर्ज पर गरीब बस्ती में 19 हजार की लागत से शौचालय का निर्माण करना और प्रदेश से लेकर शहरी तथा ग्रामीण इलाकों को साफ-सुथरा रखना।

इन्हीं मुद्दों को लेकर हम शहरी तथा ग्रामीण मतदाताओं के बीच पहुंच रहे हैं। आने वाले दिनों में इन मुद्दों को न केवल प्रभावी ढंग से क्रियान्वित किया जाएगा, वरन्‌ इसे गंभीरता के साथ अमलीजामा पहनाने का काम करेंगे।

मुझे गर्व है मैंने लाखों गरीबों के घर राशन पहुंचाया

एक सवाल के जवाब में सीएम डॉ. सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री खाद्यान्न योजना ऐसी योजना है, जिसे केंद्र सरकार ने सराहते हुए इसे रोल मॉडल के रूप में स्वीकार किया है। मुझे इस बात का गर्व है कि मैंने छत्तीसगढ़ के लाखों गरीबों के घर राशन पहुंचाने और दो वक्त चूल्हा जलाने का प्रबंध किया है। लोगों को खासकर युवाओं को श्रमवीर और कर्मवीर बनाने के लिए मुख्यमंत्री कौशल योजना के तहत कार्य प्रांरभ किया है।

तब भी लोगों को लगा था कि मैं तो गया

सीएम बदलने के सवाल पर डॉ. सिंह ने चुटकी लेते हुए कहा कि जब मैं पहली बार मुख्यमंत्री बना था, तब भी कुछ लोगों को लगा था कि मैं तो गया। ये कोई और नहीं, हमारे अपने शुभचिंतक ही हैं। फिलहाल मुझे तो दिल्ली से इस तरह के संकेत नहीं मिले हैं। मुझे तो लगता है, मैं पूरे कार्यकाल तक काबिज रहूंगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.