Move to Jagran APP

इन छुट्टियों में करें अहमदाबाद की सैर, आइआरसीटीसी लेकर आया है यह शानदार टूर पैकेज

अगर आप कहीं घूमने का मन बना रहे हैं तो आप गुजरात के सबसे बड़े शहर अहमदाबाद घूमने के लिए जा सकते हैं। अहमदाबाद गुजरात का एक ऐसा हिस्सा है जो हमेशा से ही सैलानियों को काफी लुभाता रहा है।

By Abhishek PoddarEdited By: Published: Fri, 10 Dec 2021 12:21 PM (IST)Updated: Sat, 11 Dec 2021 08:11 AM (IST)
इन छुट्टियों में करें अहमदाबाद की सैर, आइआरसीटीसी लेकर आया है यह शानदार टूर पैकेज
आप इन छुट्टियों में अहमदाबाद की यात्रा कर सकते हैं

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। सर्दियों की छुट्टियां शुरु होने को है, और इस महीने यानी कि दिसंबर में क्रिसमस की छुट्टियां शुरू होने वाली हैं। ऐसे में अगर आप कहीं घूमने का मन बना रहे हैं, तो आप गुजरात के सबसे बड़े शहर अहमदाबाद घूमने के लिए जा सकते हैं। अहमदाबाद गुजरात का एक ऐसा हिस्सा है, जो हमेशा से ही सैलानियों को काफी लुभाता रहा है। आप अहमदाबाद में गुजरात के सांस्कृतिक रंगों के काफी बेहतर तरीके से वाकिफ हो सकते हैं। अहमदाबाद अपनी संस्कृति, मेहमानवाजी और खाने के लिए काफी फेमस है। आइआरसीटीसी अहमदाबाद घूमने के इक्षुक लोगों के लिए काफी शानदार टूर पैकेज की पेशकश कर रहा है। आइआरसीटीसी ने अपने इस टूर पैकेज को अहमदाबाद हेरिटेज टूर नाम दिया है। आइये जानते हैं इस टूर पैकेज के बारे में।

prime article banner

टूर का कार्यक्रम

चूर की शुरुआत मुंबई सेंट्रल रेलवे स्टेशन से होगी। यात्री अगले दिन रात के वक्त अहमदाबाद रेलवे स्टेशन पहुंचेंगे। अहमदाबाद में रात भर आराम करने के बाद, अगली सुबह यात्री नाश्ता करके अहमदाबाद की सैर पर निकलेंगे। अहमदाबाद में पहले दिन सैलानी सन टेंपल और रानी की वाव जैसी जगहों पर सैर का लुत्फ उठाएंगे। फिर रात को होटल लौट कर डिनर और रात का आराम करेंगे। इसके अगले दिन सैलानी सुबह के नाश्ते के बाद, अहमदाबाद में स्थित अक्षरधाम मंदिर, साबरमती आश्रम और कांकरिया झील जैसी जगहों पर घूमने के लिए जाएंगे। फिर रात को होटल में आराम करके, अगले दिन सैलानी अहमदाबाद रेलवे स्टेशन से मुंबई के लिए रवाना हो जाएंगे।

टूर पैकेज का किराया और सुविधाएं

अहमदाबाद के इस टूर पैकेज में यात्रियों को तेजस एक्सप्रेस ट्रेन से अहमदाबाद तक ले जाया जाएगा। आप अपने बजट के मुताबिक चेयर क्लास या इकोनॉमी क्लास का पैकेज बुक कर सकते हैं। इसके अलावा अहमदाबाद में यात्रियों के, नाश्ते और डिनर की व्यवस्था भी उपलब्ध रहेगी। सभी साइटसीन के लिए एसी गाड़ियों की व्यवस्था की जाएगी। इसके अलावा तीन रातों के आराम के लिए अहमदाबाद में, होटल की व्यवस्था की जाएगी। तीन रात और चार दिन वाले इस अहमदाबाद टूर पैकेज के लिए आपको 13390 रुपए खर्च करने होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.