Move to Jagran APP

Spicejet लाई Covid में शानदार ऑफर, यात्रियों को बुकिंग पर मिलेगी यह सुविधा

Spicejet ने बुकिंग के साथ-साथ सामान भत्ते के विकल्प भी बढ़ा दिए हैं। इस ऑफर के अतिरिक्त सीट-अतिरिक्त सामान (Extra Seat Extra Luggage) के तहत यात्री एक प्राइवेट बुकिंग पर 10 किलोग्राम और अतिरिक्त सीट बुक करने पर 5 किलोग्राम के अतिरिक्त चेक-इन बैगेज भत्ते का फायदा उठा सकते हैं।

By Ashish DeepEdited By: Published: Wed, 16 Jun 2021 02:04 PM (IST)Updated: Thu, 17 Jun 2021 07:15 AM (IST)
Spicejet लाई Covid में शानदार ऑफर, यात्रियों को बुकिंग पर मिलेगी यह सुविधा
30 जून, 2021 तक बुकिंग और यात्रा का ऑफर। (Pti)

नई दिल्‍ली, बिजनेस डेस्‍क। Covid mahamari के बीच यात्री वाहक Spicejet ने बुकिंग के साथ-साथ सामान भत्ते के विकल्प भी बढ़ा दिए हैं। इस ऑफर के अतिरिक्त सीट-अतिरिक्त सामान (Extra Seat Extra Luggage) के तहत, यात्री एक प्राइवेट बुकिंग पर 10 किलोग्राम और अतिरिक्त सीट बुक करने पर 5 किलोग्राम के अतिरिक्त चेक-इन बैगेज भत्ते का फायदा उठा सकते हैं।

loksabha election banner

Spicejet का ऑफर

स्पाइसजेट की ओर से कहा गया है कि यह 30 जून, 2021 तक बुकिंग और यात्रा के लिए स्पाइसजेट की सभी सीधी घरेलू उड़ानों पर उपलब्ध एक सीमित अवधि की पेशकश है। डबल सीट बुक करने वाले यात्रियों के लिए, सामान भत्ता अतिरिक्त 5 किलोग्राम होगा और उन लोगों के लिए होगा जिन्होंने प्राइवेट बुकिंग की है। एयरलाइन उन्हें 10 किलो का अतिरिक्त सामान भत्ता प्रदान करेगी।

15 किलो से ज्‍यादा सामान

ये भत्ते मौजूदा 15 किलो से ज्‍यादा हैं, जो सभी ग्राहक स्पाइसजेट टिकट बुक करते समय पाएंगे। इसके अलावा, कंपनी ने कहा कि यह प्रस्ताव यात्रियों को सेवा का आनंद लेने का अधिकार देता है। इस फायदों का आनंद लेने के लिए स्पाइसजेट अतिरिक्त सीटें उड़ान के उड़ने से 6 घंटे पहले तक बुक की जानी चाहिए। अतिरिक्त सीटें पहले आओ पहले पाओ के आधार पर उपलब्धता के अधीन हैं। यह नॉन रिफंडेबल, नॉन ट्रांसफरेबल है और समूह बुकिंग के लिए लागू नहीं है।

Air Asia को बड़ा नुकसान

यह भी खबर है कि कोरोना के बढ़ते मामलों से AirAsia ग्रुप के लगभग 200 से ज्‍यादा विमान खड़े हो गए हैं। ये कुल बेड़े के लगभग 90 प्रतिशत हैं। एयरलाइन को कोरोना महामारी से पूरे एशिया में अपने व्यापार को लेकर मुश्किल पेश आ रही है। मलेशिया यूनिट के एक कार्यकारी ने इसकी जानकारी दी।

सबसे बड़ा बाजार मलेशिया

105 विमानों के साथ इसका सबसे बड़ा बाजार मलेशिया इस समय लॉकडाउन में है। मुख्य परिचालन अधिकारी जावेद अनवर मलिक ने सीएपीए सेंटर फॉर एविएशन इवेंट में कहा कि एयरएशिया मलेशिया को उम्मीद है कि अगस्त से मांग फिर शुरू हो सकती है, जिससे वह अक्टूबर तक सभी 17 घरेलू हवाई अड्डों पर सेवा बहाल कर सके। उन्होंने कहा कि 2022 की तीसरी तिमाही तक पूरे एशिया में इसकी मांग पूर्व-कोविड के स्तर पर पहुंचने की उम्मीद कम है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.