Move to Jagran APP

SBI, PNB और Bank of Maharashtra दे रहे हैं सस्ते होम लोन का ऑफर, जानें क्या है पूरी प्रक्रिया

पब्लिक सेक्टर के तीन प्रमुख बैंकों ने होम लोन पर लगने वाले प्रोसेसिंग फीस को हटा लिया है। इससे होम लोन अब और भी सस्ते दर पर उपलब्ध हो सकेगा। SBI Punjab National Bank और बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने होम लोन पर से प्रोसेसिंग फीस हटाने का ऐलान किया है।

By Abhishek PoddarEdited By: Published: Thu, 26 Aug 2021 06:54 PM (IST)Updated: Fri, 27 Aug 2021 07:29 AM (IST)
SBI, PNB और Bank of Maharashtra दे रहे हैं सस्ते होम लोन का ऑफर, जानें क्या है पूरी प्रक्रिया
SBI, PNB और बैंक ऑफ महाराष्ट्र सस्ते दर पर होम दे रहे हैं

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। अगर आप आने वाले कुछ समय में होम लोन लेने का प्लान कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। पब्लिक सेक्टर के तीन प्रमुख बैंकों ने होम लोन पर लगने वाले प्रोसेसिंग फीस को हटा लिया है। इससे होम लोन अब और भी सस्ते दर पर उपलब्ध हो सकेगा। State Bank Of India (SBI), Punjab National Bank और बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने कुछ सीमित अवधि के लिए होम लोन पर से प्रोसेसिंग फीस को हटाने का ऐलान किया है। प्रोसेसिंग फीस होम लोन पर केवल एक बार देना होता है। अगर आप भी आने वाले कुछ दिनों में होम लोन लेना चाह रहे हैं तो यह आपके लिए एक बेहतर मौका साबित हो सकता है। आइए जानते हैं पूरी जानकारी।

loksabha election banner

Punjab National Bank

Punjab National Bank ने बीते 15 अगस्त यानी स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अपने ग्राहकों के लिए इस खास ऑफर की पेशकश की थी। इस बैंक ने 30 सितंबर 2021 तक होम लोन पर प्रोसेसिंग फीस और डाक्यूमेंटेशन चार्ज को पूरी तरह से माफ करने का फैसला किया है। PNB होम लोन 6.80 फीसद की ब्याज दर पर उपलब्‍ध करा रहा है।

State Bank Of India (SBI)

इस मॉनसून सीजन में SBI भी अपने ग्राहकों को होम लोन लेने पर फ्री प्रोसेसिंग फीस का तोहफा दे रहा है। SBI अपने ग्राहकों से 31 अगस्त तक होम लोन पर कोई भी प्रोसेसिंग फीस नहीं ले रहा है। बैंक के द्वारा दिए जाने वाले इस होम लोन को लेने के लिए आपको SBI की वेबसाइट https://sbiyono.sbi पर विजिट करना होगा।

बैंक ऑफ महाराष्ट्र

बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने रिटेल लोन पर 100 फीसद तक प्रोसेसिंग फीस को माफ करने की घोषणा की है। रिटेल लोन के तहत ही होम लोन भी आता है। बैंक ऑफ महाराष्ट्र के इस ऑफर का लाभ उठाने के लिए आपके पास 3 सितंबर तक का वक्त है। इसके अलावा बैंक ने होम लोन के साथ-साथ गोल्ड लोन और कार लोन पर भी प्रोसेसिंग फीस को माफ कर दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.