Move to Jagran APP

SBI इन अकाउंट होल्डर्स को दे रहा 2 लाख रुपये का एक्सीडेंटल इंश्योरेंस कवर, जानिए आपको मिलेगा या नहीं

आज के समय में पर्याप्त इंश्योरेंस कवर का होना हर किसी के लिए जरूरी होता है। इससे पॉलिसीहोल्डर के साथ किसी तरह की दुर्भाग्यपूर्ण घटना होने पर उसके आश्रितों को इंश्योरेंस कंपनी से एक अच्छी-खासी रकम मिल जाती है।

By Ankit KumarEdited By: Published: Fri, 12 Feb 2021 12:19 PM (IST)Updated: Sat, 13 Feb 2021 07:39 AM (IST)
SBI इन अकाउंट होल्डर्स को दे रहा 2 लाख रुपये का एक्सीडेंटल इंश्योरेंस कवर, जानिए आपको मिलेगा या नहीं
दो लाख रुपये तक का एक्सीडेंटल इंश्योरेंस कवर पाने के लिए 90 दिन के भीतर अपने कार्ड को स्वैप कीजिए।

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। आज के समय में पर्याप्त इंश्योरेंस कवर का होना हर किसी के लिए जरूरी होता है। इससे पॉलिसीहोल्डर के साथ किसी तरह की दुर्भाग्यपूर्ण घटना होने पर उसके आश्रितों को इंश्योरेंस कंपनी से एक अच्छी-खासी रकम मिल जाती है। लेकिन क्या आपको मालूम है कि जनधन खाताधारकों को रुपे कार्ड रखने पर दो लाख रुपये तक का एक्सीडेंटल इंश्योरेंस मिलता है। देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने इस बाबत अपने जनधन खाताधारकों को सूचित किया है। भारतीय स्टेट बैंक ने एक ट्वीट कर कहा है कि 'यह सफलता की राह पर चलने का वक्त है। SBI RuPay Jandhan Card के लिए आज ही अप्लाई करिए।' 

loksabha election banner

(यह भी पढ़ेंः आप जल्द ही अपनी बीमा पॉलिसियों को डिजिलॉकर में कर सकते हैं स्टोर, जानिए क्या है तरीका) 

इस ट्वीट में स्टेट बैंक ने एक तस्वीर भी साझा की है। तस्वीर पर SBI Rupay Jandhan Card से जुड़े इन खास बातों का उल्लेख किया गया हैः

1. इस कार्ड के साथ दो लाख रुपये तक का एक्सीडेंटल इंश्योरेंस कवर मिलता है।

2. दो लाख रुपये तक का एक्सीडेंटल इंश्योरेंस कवर पाने के लिए 90 दिन के भीतर अपने कार्ड को स्वैप कीजिए। 

प्रधानमंत्री जनधन योजना (PMJDY) को जानिए

इस स्कीम की शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार के पहले कार्यकाल में 28 अगस्त, 2014 को हुई थी। सरकार ने वित्तीय समावेशन के लक्ष्य के साथ इस योजना की शुरुआत की थी। इस योजना का उद्देश्य देश के हर परिवार को बैंकिंग के साथ-साथ इंश्योरेंस, क्रेडिट और पेंशन सेवाओं से जोड़ने की है।  

इस स्कीम की खास बातों का उल्लेख किया जाए तो हम आपको बता दें कि जनधन खाताधारकों को किसी तरह का मिनिमम बैलेंस मेंटेन करने का झंझट नहीं होता है। इसके साथ ही खाते में जमा राशि पर ब्याज भी मिलता है। इसके साथ ही सरकार की कई योजनाओं के तहत सीधी नकद सहायता आपको बैंक खाते में मिलती है।  

(यह भी पढ़ेंः Petrol Diesel Price Today: रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचे पेट्रोल-डीजल के दाम, ईंधन लेने से पहले एक बार चेक कर लें रेट)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.