Move to Jagran APP

SBI ग्रा‍हकों के लिए आज कुछ देर बंद रहेगी बैंकिंग सर्विस, बैंक ने किया अलर्ट

अगर आप SBI के ग्राहक हैं तो आज ही फटाफट बैंकिंग से जुड़े सभी जरूरी कामों को ऑनलाइन निपटा लें क्योंकि 4 और 5 तारीख को 180 मिनट के लिए सभी इंटरनेट बैंकिंग की सेवाएं बाधित रहेंगी। SBI ने एक ट्वीट के जरिए इस बात की जानकारी उपलब्ध कराई है।

By Abhishek PoddarEdited By: Published: Sat, 04 Sep 2021 03:30 PM (IST)Updated: Sat, 04 Sep 2021 03:30 PM (IST)
SBI ग्रा‍हकों के लिए आज कुछ देर बंद रहेगी बैंकिंग सर्विस, बैंक ने किया अलर्ट
SBI के ग्राहकों को 4 और 5 तारीख को ऑनलाइन सेवाओं के लिए रुकावटों का सामना करना पड़ेगा।

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। अगर आप देश के सबसे बड़े बैंक State Bank Of India(SBI) के ग्राहक हैं तो यह खबर आपके लिए बेहद जरूरी है। SBI के ग्राहकों को इस हफ्ते 4 और 5 तारीख को बैंकिंग संबंधित ऑनलाइन सेवाओं का लाभ लेने के लिए रुकावटों का सामना करना पड़ेगा। चार सितंबर यानी शनिवार को रात 10.35 बजे से रविवार यानी 5 सितंबर की रात 1.35 बजे तक इंटरनेट बैंकिंग सेवा बंद रहेगी। SBI ने अपने ट्विटर के जरिए इस बात की जानकारी उपलब्ध कराई है। ऐसे में आप अपने बैंकिंग से जुड़े कामों को फटाफट निपटा लें, अन्यथा आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

loksabha election banner

ग्राहकों को होने वाली असुविधा पर SBI ने खेद भी जताया है। SBI ने अपने ग्राहकों के लिए एक ट्वीट करते हुए यह लिखा है कि, "हम 4 सितंबर 2021 को 22:35 बजे और 5 सितंबर 2021 को 1:35 बजे (180 मिनट) के बीच मेंटेनेंस गतिविधियां करेंगे इस अवधि के दौरान इंटरनेट बैंकिंग/योनो/योनो लाइट/योनो बिजनेस/आईएमपीएस/यूपीआई उपलब्ध नहीं रहेगा। आपको हुई इस असुविधा के लिए हमें खेद है और आपसे अनुरोध है कि आप हमारे साथ रहें।"

इसके अलावा SBI ने अपने ट्वीट में यह भी लिखा है कि हम अपने सम्मानित ग्राहकों से अनुरोध करते हैं कि वे हमारे साथ रहें क्योंकि हम बेहतर बैंकिंग अनुभव प्रदान करने का प्रयास करते हैं।

मौजूदा वक्त में ग्राहक ऑनलाइन बैंकिंग का काफी प्रयोग करते हैं। ग्राहक अधिकतर मोबाइल या लैपटॉप से ही बैंकिंग संबंधी कार्यों को करते हैं, ऐसे में ऑनलाइन सेवाओं के बाधित होने से ऐसे ग्राहकों को परेशानी हो सकती है।

इसके साथ ही SBI के वह ग्राहक जो SBI इंटरनेट बैंकिंग के अलावा योनो, योनो लाइट, योनो बिजनेस, आइएमपीएस या यूपीआइ के माध्यम से बैंकिंग लेन-देन करते हैं, उन्हें शनिवार रात 22.35 बजे से रविवार रात 1.35 बजे तक इस सेवा से वंचित होना पड़ सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.