Move to Jagran APP

IRCTC दे रहा सस्ते में मिनी स्विट्जरलैंड घूमने का मौका, लखनऊ से अमृतसर, डलहौजी और धर्मशाला का कर पाएंगे सफर

IRCTC अपने यात्रियों के लिए कई बढ़िया टूर पैकेज लाता रहता है। इस बार आईआरसीटीसी आपके लिए एक सस्ता टूर पैकज लेकर आया है जिसके जरिए आप लखनऊ से अमृतसर डलहौजी और धर्मशाला की यात्रा कर सकते हैं। आइए इस टूर पैकेज के बारे में विस्तार से जानते हैं।

By Sarveshwar PathakEdited By: Published: Thu, 09 Jun 2022 08:02 PM (IST)Updated: Fri, 10 Jun 2022 06:24 AM (IST)
IRCTC दे रहा सस्ते में मिनी स्विट्जरलैंड घूमने का मौका, लखनऊ से अमृतसर, डलहौजी और धर्मशाला का कर पाएंगे सफर
IRCTC tour packages: लखनऊ से अमृतसर, डलहौजी और धर्मशाला का कर पाएंगे सफर

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। अगर आप लखनऊ से अमृतसर डलहौजी और धर्मशाला घूमने का प्लान बना रहे हैं, तो आपके लिए एक बेहतरीन मौका है, क्योंकि आईआरसीटीसी एक बेहतरीन पैकेज लेकर आया है। इस पैकेज के माध्यम से आप अमृतसर डलहौजी और धर्मशाला की यात्रा कर सकते हैं। इस टूर पैकेज में आप अमृतसर में मौजूद स्वर्ण मंदिर और डलहौजी में शानदार हिल स्टेशनों और धर्मशाला का आनंद उठा सकते हैं।

loksabha election banner

यह टूर पैकेज 6 रात और 7 दिन के हिसाब से डिजाइन किया गया है। पहले दिन की यात्रा आपकी अमृतसर से शुरू होती है। अमृतसर में आपको ओवरनाइट स्टे होटल में दिया जाएगा, जहां आप उसी दिन वाघा बॉर्डर पर इंडो-पाक बॉर्डर परेड सेरिमनी देख सकेंगे। आईआरसीटीसी इस टूर पैकेज में आपको आने-जाने के लिए फ्लाइट की टिकट मिलेगी। वहां, घूमने के लिए बस और रहने के लिए होटल और खाने-पीने के लिए मील दिया जाएगा। इसके अलावा इस टूर पैकेज में आपको एक गाइड और इंश्योरेंस मिलता है।

कब-कहां जाएंगे?

दूसरे दिन आप अमृतसर से डलहौजी पहुंचेंगे। वहीं, दूसरे दिन आप डलहौजी से चंबा पहुंच जाएंगे, जहां आपको खाजियर, जिसे भारत का मिनी स्वीटजरलैंड भी कहा जाता है, वहां घूमने का मौका मिलेगा। इसके बाद आपकी यात्रा डलहौजी से धर्मशाला की होगी। धर्मशाला में आपको नाइट स्टे मिलेगा। पांचवें दिन आप धर्मशाला से कंगरा होते हुए चामुंडा-ज्वाला जी पहुंचेंगे। वहीं, 6वें दिन आप धर्मशाला से चक्की बैंक अमृतसर पहुंच जाएंगे। इसके बाद 7वें दिन अमृतसर होटल से आप बाई फ्लाइट लखनऊ पहुंच जाएंगे।

मिलेंगी ये सुविधाएं

इस टूर पैकेज में आपको लखनऊ से अमृतसर और अमृतसर से लखनऊ आने जाने के लिए फ्लाइट की टिकट मिलेगी। वहीं, आपको अमृतसर में 2 रात गुजारने का मौका मिलेगा। इसके अलावा आप 2 दिन धर्मशाला में रहेंगे। डलहौजी में भी आपको 2 दिन रहने की व्यवस्था मिलेगी। आपको इन 6 दिन में ब्रेकफास्ट और डिनर दिया जाएगा। साइड-सीन घूमने के लिए आने-जाने के लिए आपको 16 सीटर एसी व्हीकल शेयरिंग बेसिस पर मिलेगा। इसके अलावा आपको ट्रैवल इंश्योरेंस व टूर मैनेजर भी मिलेगा।

टूर पैकेज की कीमत और कैसे करें बुक

टूर पैकेज की कीमत की बात करें तो इसकी कीमत 34000 रुपये से शुरू होती है, जिसे आप आईआरसीटीसी की ऑफिशियल वेबसाइट से https://www.irctctourism.com से भी बुक कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.