Move to Jagran APP

दिल में उठ रही 'जन्नत' घूमने की पुकार, तो किस बात का है इंतजार? IRCTC लाया पैकेज दमदार

कश्मीर को धरती का जन्नत कहा जाता है और गुलमर्ग हिल स्टेशन इसी जन्नत का एक हिस्सा है। अगर आप श्रीनगर की सर्द रातों का मजा लेने के लिए बेकरार हैं तो आपका इंतजार अब IRCTC ने खत्म कर दिया है। इसके लिए IRCTC ने एक टूर पैकेज बनाया है।

By Sarveshwar PathakEdited By: Published: Sat, 28 May 2022 03:06 PM (IST)Updated: Sat, 28 May 2022 03:12 PM (IST)
दिल में उठ रही 'जन्नत' घूमने की पुकार, तो किस बात का है इंतजार? IRCTC लाया पैकेज दमदार
IRCTC tour package for gulmarg sonmarg and shrinagar

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। इस साल गर्मी ने पिछले कई दशकों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। गर्मी से लोगों का हाल बेहाल है। लोग किसी ठंडी जगह पर जाकर सर्दी का एहसास करना चाहते हैं और अब तो बच्चों का स्कूल-कॉलेज भी बंद हो गया है। ऐसे में अगर आप फैमिली ट्रिप प्लान कर सकते हैं। गर्मी में लोग कश्मीर की वादियों में जाना ज्यादा पसंद करते हैं। अगर आप दिल्ली में रहते हैं और गुलमर्ग-सोनमर्ग, पहलगाम और श्रीनगर में कुछ तूफानी करने का मन बना रहे हैं, तो ऐसे लोगों के लिए आईआरसीटीसी का यह बेहतरीन टूर पैकेज बेस्ट है। आप इस टूर पैकेज से कम खर्च में सर्द रातों और वादियों का मजा सस्ते ले सकते हैं। तो आइए इस खास टूर पैकेज के बारे में जानते हैं।

loksabha election banner

5 रात और 6 दिन का है ये टूर पैकेज

सोनमर्ग-गुलमर्ग और श्रीनगर ऐसी जगहें हैं, जहां पर लोग जाने के बाद जन्नत का एहसास करते हैं। आईआरसीटीसी ने इन जगहों पर आपको घुमाने के लिए टूर पैकेज तैयार किया है। इस टूर पैकेज का नाम इनचैंटिंग कश्मीर (ENCHANTING KASHMIR -NDA22) है। यह टूर पैकेज 5 रात और 6 दिन का है, जिसमें आपको गुलमर्ग, सोनमर्ग, पहलगाम और श्रीनगर घूमने का मौका मिलता है। 

टूर पैकेज की अपकमिंग डेट 4 जून

अगर आप अगले एक हफ्ते में इन जगहों पर घूमने का प्लान कर रहे हैं, तो इस टूर पैकेज की अपकमिंग डेट 4 जून 2022, 18 जून 2022 और 2 जुलाई 2022 है।

ये डेस्टिनेशन होंगे कवर

इस एयर टूर पैकेज में आप पहले दिन का सफर दिल्ली से श्रीनगर का होगा। पहले दिन सुबह फ्लाइट से आप दिल्ली एयरपोर्ट से श्रीनगर एयरपोर्ट पहुंचेंगे, जहां होटल में आपके ठहरने और खाने की व्यवस्था होगी। दूसरे दिन आप श्रीनगर से सोनमर्ग की यात्रा करेंगे और वापस श्रीनगर पहुंच जाएंगे। वहीं, तीसरे दिन आप श्रीनगर से पहलगाम का सफर करेंगे और वापस श्रीनगर आएंगे। चौथे दिन की बात करें तो आप श्रीनगर से गुलमर्ग की यात्रा कर वापस श्रीनगर पहुंचेंगे, जहां पर खाना रहने की व्यवस्था होटल में होगी। पांचवें दिन आप श्रीनगर की यात्रा पर होंगे, जहां पर आपको शंकराचार्य टेंपल, साइड सीन, मुगल गार्डन, शालीमार गार्डन जैसे जगहों पर घूमने का मौका मिलेगा। इसके बाद आप रात में बोट हाउस में ठहरेंगे। वहीं, छठवें दिन श्रीनगर से दिल्ली बाई फ्लाइट पहुंच जाएंगे।

टूर पैकेज में मिलेंगी ये सुविधाएं

टूर पैकेट में मिलने वाली सुविधाओं की बात करें तो आपको इसमें इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट टिकट (दिल्ली-श्रीनगर-दिल्ली) मिलेगी। वादियों में घूमने के लिए आपको शेयरिंग बेसिस पर नॉन एसी वाहन मिलेंगे। इसके अलावा श्रीनगर में आपको रुकने और खाने-पीने की व्यवस्था मिलेगी। आप का 1 दिन का ठिकाना बोट हाउस में होगा। इस टूर पैकेट में आपको 5 ब्रेकफास्ट और 5 डिनर मिलेंगे। इसके साथ ही आपको ट्रैवल इंश्योरेंस भी मिलेगा।

टूर पैकेज की प्राइस और बुक करने का तरीका

इस एयर टूर पैकेज प्राइस की बात करें, तो इसकी शुरूआत कीमत 27,450 रुपये है। आप इसे आईआरसीटीसी की ऑफिशियल वेबसाइट www.irctctourism.com से भी बुक कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.