Move to Jagran APP

IRCTC Tour Package: इन सर्दियों में लीजिए डलहौजी और धर्मशाला की वादियों का मजा, IRCTC लेकर आया है यह शानदार टूर पैकेज

IRCTC धर्मशाला और डलहोजी घूमने का मन बना रहे लोगों के लिए बेहद ही शानदार एयर टूर पैकेज लेकर आया है। इसकी खास बात है कि इसमें आपको अमृतसर की सैर का मौका भी मिलेगा। IRCTC ने अपने इस पैकेज को AMRITSAR DHARAMSALA DALHOUSIE PACKAGE नाम दिया है।

By Abhishek PoddarEdited By: Published: Sat, 06 Nov 2021 09:32 AM (IST)Updated: Sun, 07 Nov 2021 10:36 AM (IST)
IRCTC धर्मशाला और डलहौजी घूमने वाले लोगों के लिए बेहद ही शानदार एयर टूर पैकेज लेकर आया है।

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। सर्दियों का मौसम शुरू होने वाला है, ऐसे में कई सारे लोग सर्दियों का मजा लेने के लिए पहाड़ों का रुख करते हैं। पहाड़ों पर होने वाली बर्फबारी हर साल काफी बड़ी तादाद में सैलानियों को आकर्षित करती है। अगर आप भी इन सर्दियों में पहाड़ों पर जाने का मन बना रहे हैं तो, हिमाचल प्रदेश में स्थित धर्मशाला और डलहौजी आपके लिए सबसे बेहतर जगहों में से एक साबित हो सकते हैं।

loksabha election banner

IRCTC धर्मशाला और डलहौजी घूमने का मन बना रहे लोगों के लिए बेहद ही शानदार एयर टूर पैकेज लेकर आया है। इस टूर पैकेज की सबसे खास बात यह है कि, इसके तहत आपको अमृतसर की सैर का मौका भी मिलेगा। IRCTC ने अपने इस पैकेज को AMRITSAR DHARAMSALA DALHOUSIE PACKAGE नाम दिया है। आइए जानते हैं टूर पैकेज की पूरी डिटेल।

यात्रा का कार्यक्रम

यात्रा की शुरुआत भुवनेश्वर एयरपोर्ट से होगी। सैलानी भुवनेश्वर एयरपोर्ट से दिल्ली होते हुए अमृतसर पहुंचेंगे। अमृतसर में सैलानी शाम को गोल्डन टेंपल के दर्शन को जाएंगे। इसके अगले दिन यात्री नाश्ता करके धर्मशाला के लिए रवाना हो जाएंगे। धर्मशाला पहुंचने के बाद सैलानी धर्मशाला या मैकलोडगंज में रात का आराम करेंगे।

इसके अगले दिन सैलानी नाश्ता करके तिब्बती मंदिर, क्रिकेट स्टेडियम की सैर के बाद, धर्मशाला का साइटसीन भी करेंगे। रात भर धर्मशाला में आराम करने के बाद सैलानी अगले दिन डलहौजी के लिए निकल जाएंगे। डलहौजी जाने के रास्ते में सैलानी भारत का स्विटजरलैंड के नाम से मशहूर खज्जियार की सैर करेंगे।

खज्जियार में सैलानी घुड़सवारी और जोरबिंग का मजा ले सकते हैं। डलहौजी में यात्री सतधारा फॉल्स, सेंट एंड्रयूज चर्च, सेंट जॉन्स चर्च और सेंट फ्रांसिस चर्च जैसी जगहों की सैर करेंगे। इसके अलावा डलहौजी में सैलानी पैराग्लाइडिंग और घुड़सवारी का मजा भी उठा सकेंगे।

इसके अगले दिन नाश्ते के बाद यात्री अमृतसर के लिए निकल जाएंगे। अमृतसर में सैलानी वाघा बॉर्डर और गोल्डन टेंपल जैसी जगहों की सैर करेंगे। अमृतसर एयरपोर्ट से सैलानी वापस भुवनेश्वर के लिए निकल जाएंगे।

कितने का है यह पैकेज

6 रात और 7 दिन वाले इस टूर पैकेज के लिए आपको 30,400 रुपए खर्च करने होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.