Move to Jagran APP

IRCTC Indore Tour: इन सर्दियों की छुट्टियों में लीजिए इंदौर और उज्जैन घूमने का मजा, IRCTC लेकर आया है यह शानदार टूर पैकेज

अगर आप भी इन छुट्टियों में कहीं पर घूमने का मन बना रहे हैं तो आप मध्य प्रदेश के शहर इंदौर और उज्जैन की सैर कर सकते हैं। IRCTC दोनों जगहों की सैर करने का मन बना रहे लोगों के लिए शानदार रेल टूर पैकेज की पेशकश कर रहा है।

By Abhishek PoddarEdited By: Published: Sun, 21 Nov 2021 10:59 AM (IST)Updated: Sun, 21 Nov 2021 11:00 PM (IST)
IRCTC Indore Tour: इन सर्दियों की छुट्टियों में लीजिए इंदौर और उज्जैन घूमने का मजा, IRCTC लेकर आया है यह शानदार टूर पैकेज
आप इन छुट्टियों में इंदौर और उज्जैन की सैर कर सकते हैं

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। सर्दियों का मौसम शुरू हो चुका है, ऐसे में सर्दियों की छुट्टियां बिताने के लिए लोग कहीं घूमने का प्लान बनाते हैं। अगर आप भी इन छुट्टियों में कहीं पर घूमने का मन बना रहे हैं तो, आप मध्य प्रदेश के शहर इंदौर और उज्जैन की सैर कर सकते हैं। मध्य प्रदेश के यह दोनों ही शहर हमेशा से ही सैलानियों को लुभाते रहे हैं। जहां, इंदौर अपने खान-पान, राजवाड़ा और बाजार के चलते काफी फेमस है तो वहीं उज्जैन में कई सारे मंदिर और धार्मिक जगहें हैं। उज्जैन में सबसे बड़े धार्मिक आयोजनों में से एक कुंभ मेले का आयोजन भी किया जाता है। IRCTC मध्य प्रदेश में स्थित इन दोनों ही जगहों की सैर करने का मन बना रहे लोगों के लिए काफी शानदार रेल टूर पैकेज की पेशकश कर रहा है। IRCTC ने अपने इस रेल टूर पैकेज को SPIRITUAL MADHYA PRADESH EX MUMBAI नाम दिया है। आइए जानते हैं इस टूर पैकेज की पूरी डिटेल।

loksabha election banner

टूर का कार्यक्रम

यात्रा की शुरुआत पुणे रेलवे स्टेशन से होगी। पुणे रेलवे स्टेशन से यात्री ट्रेन के जरिए इंदौर पहुचेंगे। इंदौर में उतरने के बाद यात्रियों को मांडू ले जाया जाएगा, मांडू पहुंच कर होटल में कुछ देर आराम करने के बाद यात्री मांडू की सैर पर निकलेंगे। मांडू में यात्रियों को हिंडोला महल, जाहज़ महल, मांडू किला और बाज बहादुर पैलेस जैसी जहगों की सैर कराई जाएगी। होटल में रात का आराम करने के बाद सैलानी अगली सुबह नाश्ता करने के बाद, महेश्वर मंदिर और ओंकारेश्वर मंदिर के दर्शन करेंगे। इसके बाद यात्री शाम में इंदौर पहुंच कर होटल में रात का खाना और आराम करेंगे।

इसकी अगली सुबह नाश्ता करने के बाद सैलानी, अगले दिन उज्जैन की यात्रा पर रवाना हो जाएंगे। उज्जैन में यात्री महाकालेश्वर मंदिर, भैरवनाथ मंदिर, संदीपनी मंदिर, हर सिद्धि मंदिर और मंगलनाथ मंदिर के दर्शन करेंगे। इसके बाद शाम को यात्री उज्जैन या फिर इंदौर में रात का आराम करेंगे। इसकी अगली सुबह नाश्ते के बाद सैलानी उज्जैन या इंदौर के रेलवे स्टेशन से पुणे के लिए रवाना हो जाएंगे।

कितने का है यह टूर पैकेज

इंदौर और उज्जैन के छह दिन और पांच रातों वाले इस टूर पैकेज के लिए आपको 81,90 रुपये खर्च करने होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.