Move to Jagran APP

IRCTC सस्‍ते में दे रहा है लेह-लद्दाख घूमने के 4 टूर पैकेज; सस्ते में मिलेगा भरपूर मजा

लोगों का लेह-लद्दाख घूमने का सपना अब IRCTC पूरा करेगा। इसके लिए IRCTC (आइआरसीटीसी) ने चार बेहतरीन पैकेज तैयार किए हैं। इस टूर पैकेज में आपको रहने-खाने के अलावा कई सुविधाएं मिलेंगी। आप बहुत ही सस्ते में तेजस ट्रेन और हवाई सफर का भी आनंद ले सकेंगे।

By Sarveshwar PathakEdited By: Published: Mon, 16 May 2022 04:02 PM (IST)Updated: Mon, 16 May 2022 04:02 PM (IST)
IRCTC सस्‍ते में दे रहा है लेह-लद्दाख घूमने के 4 टूर पैकेज; सस्ते में मिलेगा भरपूर मजा
लेह-लद्दाख घूमने के लिए IRCTC ने पेश किए 4 बेहतरीन टूर पैकेज

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। कॉर्पोरेट सेक्टर की ट्रेन तेजस एक्सप्रेस से अब पर्यटकों के लिए घूमने का पैकेज भी भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (IRCTC) बनाएगा। आइआरसीटीसी लखनऊ से नई दिल्ली तक तेजस एक्सप्रेस से पर्यटकों को ले जाया जाएगा। इसके बाद नई दिल्ली से लेह तक सीधे फ्लाइट जाएगी। तेजस एक्सप्रेस के सफर का आनंद कराने के लिए आइआरसीटीसी ने जून से सितंबर तक लद्दाख के चार पैकेज बनाए हैं। इन पैकेज की बुकिंग भी आइआरसीटीसी ने शुरू कर दी है।

loksabha election banner

इस पैकेज में कहां-कहां घूम पाएंगे आप 

आइआरसीटीसी ने लखनऊ से लेह वाया नई दिल्ली की सैर का पैकेज बनाया है। लखनऊ से नई दिल्ली तक की यात्रा तेजस एक्सप्रेस से होगी। वहां से लेह की उड़ान से पर्यटक रवाना होंगे। पर्यटकों के खानपान व ठहरने के लिए तीन सितारा होटल की व्यवस्था आइआरसीटीसी द्वारा किया जाएगा। यात्रा के दौरान लेह में होटल में ठहरने के साथ स्तूप एवं मठ दर्शन, शाम वैली में लेह पैलेस, शांतिस्तूप, गुरूद्वारा, नुब्रा वैली स्थित कैंप में रात्रि विश्राम, दिस्कीत, हुंडर और तुर्तुक गांव के अलावा स्थानीय स्थलों की सैर और पेंगांग झील का भ्रमण आइआरसीटीसी कराएगा।

कितना आएगा खर्च ?

दो व्यक्तियों के एक साथ होटल में ठहरने पर प्रति यात्री 44,500 रुपये का पैकेज होगा। जबकि तीन व्यक्तियों के एक साथ ठहरने पर प्रति यात्री 43,900 और प्रति बच्चे का अलग से 42 हजार रुपये देना होगा। पैकेज की बुकिंग पहले आओ पहले पाओ के आधार पर की जाएगी।

कब-कब होगी यात्रा?

आइआरसीटीसी के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अजीत कुमार सिन्हा ने बताया कि यह हवाई टूर 22 से 29 जून तक, चार से 11 जुलाई, 20 से 27 अगस्त, 31 अगस्त से सात सितंबर तक होगा। इस पैकेज की बुकिंग आइआरसीटीसी के गोमतीनगर कार्यालय के अलावा विभाग की वेबसाइट www.irctctourism.com पर की जा सकेगी। इसके अलावा आइआरसीटीसी के हेल्पलाइन नंबर 8287930911 और 8595924298 पर भी संपर्क किया जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.