Move to Jagran APP

e-Shram Portal: अगर रजिस्ट्रेशन करने में है कोई दिक्कत तो इस टोल फ्री नंबर पर करें कॉल, मिलेगा हर समाधान

अगर आपको e-Shram Portal पोर्टल पर नामांकन करने से संबंधित कोई दिक्कत आती है तो आप इसके हेल्प डेस्क नंबर 14434 पर कॉल कर सकते हैं। इसके अलावा आप अधिक जानकारी के लिए www.eshram.gov.in पर विजिट भी कर सकते हैं।

By Abhishek PoddarEdited By: Published: Wed, 15 Sep 2021 05:18 PM (IST)Updated: Thu, 16 Sep 2021 08:03 AM (IST)
e-Shram Portal: अगर रजिस्ट्रेशन करने में है कोई दिक्कत तो इस टोल फ्री नंबर पर करें कॉल, मिलेगा हर समाधान
e-Shram Portal पर नामांकन पर कोई समस्या के लिए आप हेल्प डेस्क नंबर 14434 पर कॉल कर सकते हैं

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। अगर आप असंगठित क्षेत्र के कामगार हैं और अगर आपने अभी तक ई-श्रम पोर्टल पर अपना रजिस्ट्रेशन नहीं कराया है तो इसे जरूर करा लें। असंगठित क्षेत्र के कामगारों को e-Shram Portal पोर्टल पर नामांकन करने से सरकार द्वारा कई सारे लाभ हासिल होंगे। अगर आपको इस पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करने में कोई समस्या आती है तो आप e-Shram Portal के हेल्प डेस्क नंबर पर संपर्क भी कर सकते हैं। श्रम एवं रोजगार मंत्रालय ने अपने ट्विटर के जरिए इस बात की जानकारी उपलब्ध कराई है।

prime article banner

मंत्रालय ने अपने ट्वीट में लिखा है कि अगर आप असंगठित कामगार हैं और अभी आपने e-Shram Portal पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन नहीं कराया है, तो आज ही सामान्य सेवा केंद्रों, http://eshram.gov.in या राज्य सरकार के क्षेत्रीय कार्यालयों पर रजिस्ट्रेशन कराएं। अधिक जानकारी या सहायता के लिए हेल्पडेस्क नंबर 14434 पर कॉल करें।

इसके अलावा ट्वीट में यह भी लिखा गया है कि, अगर आप असंगठित कामगार हैं और e-Shram Portal नामांकन से संबंधित आपकी कोई समस्या है तो समाधान के बारे में जानकारी के लिए ई-श्रम हेल्प डेस्क नंबर 14434 पर कॉल करें। अधिक जानकारी के लिए e-Shram Portal पोर्टल की वेबसाइट www.eshram.gov.in पर जाएं।

क्या है e-Shram Portal

असंगठित क्षेत्र के कामगारों का डेटाबेस बनाए रखने के लक्ष्य से सरकार द्वारा 26 अगस्त के दिन e-Shram portal की शुरूआत की गई थी। असंगठित क्षेत्र के कामगार श्रमिक इस पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करके सरकार द्वारा मुहैया कराई जाने वाली कई सुविधाओं का फायदा हासिल कर सकते हैं। इस पोर्टल के लोगो को केंद्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्री भूपेंद्र यादव ने लॉन्च किया था। इसके अलावा श्रमिक अपने सवालों के जवाब और अपनी समस्या के समाधान के लिए e-Shram Portal के राष्ट्रीय टोल-फ्री नंबर 14434 पर संपर्क भी कर सकते हैं। इस योजना का उद्देश्य सरकार की सामाजिक सुरक्षा योजनाओं का एकीकरण करना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.