Move to Jagran APP

इन छुट्टियों में करें मां वैष्णो देवी की धार्मिक यात्रा, आइआरसीटीसी पेश कर रहा है यह शानदार टूर पैकेज

आप भी अपनी एक या दो दिन की बची हुई छुट्टी को इंज्यॉय करने के लिए मा वैष्णो देवी तीर्थ स्थान की यात्रा कर सकते हैं। आप अपनी बची हुई छोटी छुट्टियों में मां वैष्णो देवी तीर्थ स्थान की यात्रा कर सकते हैं।

By Abhishek PoddarEdited By: Published: Thu, 09 Dec 2021 10:58 AM (IST)Updated: Fri, 10 Dec 2021 06:28 AM (IST)
इन छुट्टियों में करें मां वैष्णो देवी की धार्मिक यात्रा, आइआरसीटीसी पेश कर रहा है यह शानदार टूर पैकेज
आइआरसीटीसी मां वैष्णो देवी के दर्शन करने वालों के लिए काफी शानदार टूर पैकेज की पेशकश कर रहा है

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। सर्दियों का मौसम शुरु हो चुका है, और इस महीने यानी कि दिसंबर में क्रिसमस की छुट्टियां भी होने वाली हैं। कई सारे लोग इस समय अपनी बची हुई छोटी छुट्टियों का मजा लेने के लिए अगल अलग जहग की यात्रा करते हैं। आप भी अपनी एक या दो दिन की बची हुई छुट्टी को इंज्यॉय करने के लिए मां वैष्णो देवी तीर्थ स्थान की यात्रा कर सकते हैं। मां वैष्णो देवी एक ऐसा तीर्थ स्थान है, जहां जाने की इच्छा हर एक श्रद्धालु की होती है। आप अपनी बची हुई छोटी छुट्टियों में मां वैष्णो देवी तीर्थ स्थान की यात्रा कर सकते हैं। आइआरसीटीसी मां वैष्णो देवी की धार्मिक यात्रा करने के इक्षुक श्रद्धालुओं के लिए काफी शानदार टूर पैकेज की पेशकश कर रहा है। आइआरसीटीसी ने अपने इस टूर पैकेज को 'श्री शक्ति स्पेशल फुल डे दर्शन' नाम दिया है। आइए जानते हैं IRCTC के इस खास टूर पैकेज के बारे में।

loksabha election banner

यात्रा का कार्यक्रम

यात्रा की शुरुआत नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से शाम के 7 बजकर 5 मिनट पर होगी। रात भर ट्रेन में यात्रा करने के बाद सैलानी, अगले दिन सुबह 6 बजकर 10 मिनट पर कटरा स्टेशन पहुंचेंगे। कटरा में होटल में फ्रेश होने और नाश्ता करने के बाद यात्रियों को बड़गंगा तक ड्रॉप किया जाएगा। बाड़गंगा से आगे माता वैष्णो देवी के दर्शन के लिए यात्रियों को खुद अपने खर्चे पर जाना होगा। दर्शन के बाद यात्रियों को बाड़गंगा से पिक करके वापस होटल ले जाया जाएगा। इसके बाद रात को 11 बजे यात्री वापस ट्रेन से दिल्ली के लिए रावाना होंगे।

टूर का किराया

तीन दिन और दो रातों वाले इस टूर पैकेज के लिए आपको 35,15 रुपये खर्च करने होंगे। आइआरसीटीसी के इस टूर पैकेज में यात्रियों को थर्ड एसी कोच से यात्रा कराई जाएगी। सैलानियों को कटरा पहुंचने पर नहाने-धोने और चेंज करने की सुविधा भी उपलब्ध कराई जाएगी। आइआरसीटीसी की तरफ से इस पैकेज में, यात्रियों के लिए नाश्ते का प्रबंध भी रहेगा। इसके अलावा यात्रियों के लिए लॉकर भी उपलब्ध कराई जाएगी। इस टूर यात्रियों को बाड़गंगा तक लाने और ले जाने की व्यवस्था की जाएगी। साथ ही वैष्णो देवी दर्शन के बाद 1 से 2 घंटे के आराम के लिए डॉरमेट्री बेड की सुविधा भी रहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.