Move to Jagran APP

CNG Price hiked: दिल्ली NCR में 2 रुपये बढ़ी सीएनजी की कीमत, जान लीजिए अपने शहर की प्राइस

इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (आईजीएल) ने रविवार को दिल्ली-एनसीआर में सीएनजी की कीमतों में प्रति किलोग्राम कुछ रुपये की बढ़ोतरी की है। आईजीएल (Indraprastha Gas Limited) ने देश के अन्य हिस्सों में भी गैस की कीमतों में इजाफा किया है। आइए जानते हैं कि सीएनजी की कीमत कितने रुपये बढ़ी है।

By Sarveshwar PathakEdited By: Published: Sun, 15 May 2022 08:04 AM (IST)Updated: Sun, 15 May 2022 03:43 PM (IST)
CNG Price hiked: दिल्ली NCR में 2 रुपये बढ़ी सीएनजी की कीमत, जान लीजिए अपने शहर की प्राइस
इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने सीएनजी की कीमतों में बढ़ोतरी की

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। आईजीएल (Indraprastha Gas Limited) ने देश के कई हिस्सों में गैस की कीमतों में बढ़ोतरी की है। इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने रविवार सुबह से दिल्ली-एनसीआर में सीएनजी की कीमतों में 2 रुपये प्रति किलोग्राम की बढ़ोतरी की है। इसके अलावा आईजीएल ने कई शहरों में सीएनजी की कीमत को बढ़ा दिया है। आईजीएल ने रेवाड़ी, करनाल, कैथल, कानपुर, हमीरपुर और फतेहपुर में भी सीएनजी की कीमतों में बढ़ोतरी की है।

prime article banner

दिल्ली, नोएडा और गुरुग्राम में सीएनजी की कीमत

आपको बता दें कि जब से घरेलू और अंतरराष्ट्रीय गैस की कीमतें बढ़ना शुरू हुईं, तभी से शहर के गैस वितरक पिछले साल अक्टूबर से ही समय-समय पर गैस कीमत बढ़ाते रहे हैं। इस नई बढ़ोतरी के साथ सीएनजी की कीमत अब दिल्ली में 73.61 रुपये प्रति किलोग्राम, नोएडा में 76.17 रुपये प्रति किलोग्राम और गुरुग्राम में 81.94 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है।

इन शहरों में क्या हैं सीएनजी की कीमतें

इस बीच आईजीएल ने देश के अन्य हिस्सों में भी गैस की कीमतों में इजाफा किया है। रेवाड़ी में सीएनजी 84.07 रुपये प्रति किलो बिक रही है। करनाल और कैथल में 82.27 रुपये प्रति किलो सीएनजी है। वहीं, कानपुर, हमीरपुर और फतेहपुर की बात करें तो यहां पर सीएनजी की कीमत सबसे ज्यादा 85.40 रुपये प्रति किलो है।इन शहरों के अलावा अजमेर, पाली और राजसमंद में सीएनजी की कीमत बढ़ोतरी के बाद 83.88 रुपये हो गई है।

पेट्रोल-डीजल के दामों में राहत बरकरार

तेल विपणन कंपनियों ने रविवार (15 मई) के लिए पेट्रोल और डीजल के ताजा रेट जारी कर दिए हैं, इसके मुताबिक, दोनों के दाम स्थिर हैं। इससे पहले अंतिम बार पिछले महीने 6 अप्रैल को पेट्रोल और डीजल के दाम में क्रमश: 80-80 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई थी। इसके बाद 15 मई तक ईंधन के दाम स्थिर बने हुए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.