Move to Jagran APP

Amazon Pay के हुए भारत में 5 करोड़ ग्राहक, इस मौके पर पूरे सितंबर डेली रिवार्डस दे रही है कंपनी

Amazon Pay जो कि ई-कॉमर्स कंपनी Amazon का UPI प्लेटफॉर्म है उसके भारत में 5 करोड़ यूजर्स हो चुके हैं। इस मौके को सेलिब्रेट करने के लिए कंपनी अपने ग्राहकों को पूरे सितंबर महीने में डेली रिवार्डस प्रदान कर रही है।

By Abhishek PoddarEdited By: Published: Fri, 03 Sep 2021 02:12 PM (IST)Updated: Fri, 03 Sep 2021 02:12 PM (IST)
Amazon Pay के हुए भारत में 5 करोड़ ग्राहक, इस मौके पर पूरे सितंबर डेली रिवार्डस दे रही है कंपनी
Amazon के UPI प्लेटफॉर्म Amazon Pay के भारत में 5 करोड़ यूजर्स हो गए हैं।

नई दिल्ली, आइएएनएस। Amazon Pay ने शुक्रवार को यह जानकारी दी है कि भारत में पांच करोड़ ग्राहक अब उसके UPI प्लेटफॉर्म का उपयोग कर रहे हैं। अपनी इस उपलब्धि को सेलिब्रेट करने के लिए Amazon Pay अपने UPI प्लेटफॉर्म का उपयोग करने वाले सभी ग्राहकों को खरीदारी, बिलों का भुगतान और ऑनलाइन भुगतान के लिए पूरे सितंबर महीने में अपने ग्राहकों को डेली रिवॉर्ड्स देगी।

loksabha election banner

इस मौके पर बयान देते हुए Amazon Pay के CEO और वाइस प्रेसिडेंट महेंद्र नेरूरकर ने कहा है कि "हमारा मिशन किसी भी विश्वसनीय, सुविधाजनक और पुरस्कृत चीज़ के लिए भुगतान करना है। हम UPI को तेजी से अपनाने पर उत्साहित हैं, जो अब ग्राहकों को खरीदारी के अलावा अपने अमेज़न ऐप के साथ और भी बहुत कुछ करने में सक्षम बनाता है। हम UPI के माध्यम से अपने लाखों ग्राहकों और व्यापारियों की सेवा करने के लिए तत्पर हैं और भारत सरकार के लेस-कैश विजन को तेज करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।"

ग्राहक किसी भी UPI QR कोड को स्कैन करके 2 करोड़ स्थानीय दुकानों पर भुगतान करने के लिए Amazon ऐप का उपयोग कर रहे हैं। कंपनी ने दावा किया है कि, "पिछले एक साल में, Amazon UPI का उपयोग करने वाले हमारे 75 फीसद से भी अधिक ग्राहक टियर 2 और 3 शहरों से हैं, जो UPI की बढ़ती पहुंच को दर्शाता है।"

इसके साथ ही स्थानीय दुकानों के अलावा, ग्राहक अब अपने फोन और डीटीएच को रिचार्ज करने के लिए, अपने कॉन्टैक्ट को पैसे भेजने के लिए, हाउस होल्ड हेल्प को सैलरी देने के लिए और Amazon.in पर खरीदारी के लिए भुगतान करने के लिए Amazon ऐप के तहत Amazon Pay का उपयोग कर सकते हैं।

क्या है Amazon Pay

Amazon Pay दुनिया की सबसे बड़ी और लीडिंग ई-कॉमर्स कंपनी Amazon का एक UPI प्लेटफॉर्म है। इसके जरिए आप किसी को पेमेंट कर सकते हैं, साथ ही किसी से पेमेंट रिसीव भी कर सकते हैं। इसके अलावा आप इसका उपयोग करके शॉपिंग, बिल भुगतान और अन्य कई सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.