Move to Jagran APP

HDFC बैंक सहित यह तीन बैंक दे रहे हैं फिक्स्ड डिपॉजिट पर ज्यादा ब्याज का फायदा, जानें पूरी डिटेल

एचडीएफसी बैंक ने सवाधि जमा यानि की फिक्स्ड डिपॉजिट पर मिलने वाली ब्याज दर को संशोधित किया है। 1 दिसंबर 2021 से एचडीएफसी बैंक के ग्राहकों को उनके फिक्स्ड डिपॉजिट पर बढ़ी हुई ब्याज दर का फायदा मिलेगा।

By Abhishek PoddarEdited By: Published: Sun, 05 Dec 2021 09:11 AM (IST)Updated: Sun, 05 Dec 2021 07:26 PM (IST)
HDFC बैंक सहित यह तीन बैंक दे रहे हैं फिक्स्ड डिपॉजिट पर ज्यादा ब्याज का फायदा, जानें पूरी डिटेल
एचडीएफसी बैंक ने सवाधि जमा यानि की फिक्स्ड डिपॉजिट पर मिलने वाली ब्याज दर को संशोधित किया है।

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। निजि क्षेत्र के सबसे बड़े बैंक एचडीएफसी बैंक ने सवाधि जमा यानि की फिक्स्ड डिपॉजिट पर मिलने वाली ब्याज दर को संशोधित किया है। 1 दिसंबर 2021 से एचडीएफसी बैंक के ग्राहकों को उनके फिक्स्ड डिपॉजिट पर बढ़ी हुई ब्याज दर का फायदा मिलेगा। ब्याज दरों में संशोधन होने के बाद, एचडीएफसी बैंक 7 दिनों से 10 सालों के बीच मेच्योर होने वाली जमा रकम पर 2.50 फीसद से 5.50 फीसद की दर से ब्याज देता है। ब्याज की यह दरें 21 मई 2021 से प्रभावी हैं। यह बैंक वरिष्ठ नागरिकों को 7 दिन से 10 साल में मेच्योर होने वाले एफडी पर 3 फीसद से 6.25 फीसद तक का ब्याज देता है। अगर आप इस बैंक एक साल से दो साल के लिए फिक्स्ड डिपॉजिट कराते हैं तो आपको सामान्य तौर पर 5 फीसद की दर से ब्याज मिलेगा। वहीं, अगर आप वरिष्ठ नागरिक हैं तो आपको 5.50 फीसद का ब्याज मिलेगा। दो से तीन साल के एफडी कराने पर सामान्य स्थिति में 5.15 फीसद का और वरिष्ठ नागरिक होने पर 5.85 फीसद का ब्याज मिलेगा। 5 साल से 10 साल की अवधि पर एफडी कराने पर यह बैंक आपको सामान्य स्थिति में 5.50 फीसद और वरिष्ठ नागरिक होने पर 6.25 फीसद का ब्याज देता है।

loksabha election banner

एचडीएफसी बैंक के अलावा और भी कुछ बैंक ऐसे हैं जहां पर एफडी कराने पर आपको अधिक ब्याज दर का लाभ मिलेगा। आइये जानते हैं उन बैंक की एफडी योजना में मिलने वाले ब्याज दर की डिटेल।

एसबीआइ एफडी

देश का सबसे बड़ा बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया अपने ग्राहकों को एफडी पर काफी आकर्षक ब्याज दर की पेशकश करता है। देश के इस सबसे बड़े बैंक में एक साल से दो साल के लिए एफडी कराने पर सामान्य स्थिति में आपको 5 फीसद और वरिष्ठ नागरिक श्रेणी का होने पर 5.50 फीसद ब्याज दर का फायदा मिलता है। दो साल से तीन साल के लिए एफडी कराने पर सामान्य स्थिति में 5.10 फीसद, और वरिष्ठ नागरिक श्रेणी का होने पर 5.60 फीसद ब्याज दर का लभ मिलता है। वहीं, 5 साल से 10 साल की अवधि तक इस बैंक में एफडी कराने पर आपको सामान्य स्थिति में 5.40 फीसद और वरिष्ठ नागरिक श्रेणी का होने पर 6.20 फीसद ब्याज दर का फायदा मिलेगा।

आइसीआइसीआइ बैंक

यह बैंक अपने ग्राहकों को एफडी पर काफी आकर्षक ब्याज दर की पेशकश करता है। इस बैंक में दो साल से तीन साल के लिए एफडी कराने पर सामान्य स्थिति में आपको 5.20 फीसद और वरिष्ठ नागरिक श्रेणी का होने पर 5.70 फीसद ब्याज दर का फायदा मिलता है। तीन साल से पांच साल के लिए एफडी कराने पर सामान्य स्थिति में 5.40 फीसद, और वरिष्ठ नागरिक श्रेणी का होने पर 5.90 फीसद ब्याज दर का लभ मिलता है। वहीं, 5 साल से 10 साल की अवधि तक इस बैंक में एफडी कराने पर आपको सामान्य स्थिति में 5.60 फीसद और वरिष्ठ नागरिक श्रेणी का होने पर 6.30 फीसद ब्याज दर का फायदा मिलेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.