Move to Jagran APP

40 की उम्र में शुरू कीजिए निवेश तो भी 60 की उम्र तक बन जाएंगे करोड़पति, जानें कैसे

निवेश की कोई उम्र नहीं होती है और न ही इसकी कोई सीमा, आप सही समय पर बेहतर विकल्प चुन अपने पैसे को बढ़ा सकते हैं

By Praveen DwivediEdited By: Published: Tue, 24 Jul 2018 04:40 PM (IST)Updated: Sat, 04 Aug 2018 11:38 AM (IST)
40 की उम्र में शुरू कीजिए निवेश तो भी 60 की उम्र तक बन जाएंगे करोड़पति, जानें कैसे
40 की उम्र में शुरू कीजिए निवेश तो भी 60 की उम्र तक बन जाएंगे करोड़पति, जानें कैसे

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। अपने निवेश पर बेहतर रिटर्न की तलाश हर किसी को होती है। हर कोई चाहता है कि उसे कोई ऐसा निवेश विकल्प मिले जो न सिर्फ उनके पैसे को सेफ रखे बल्कि उन्हें बेहतर रिटर्न भी दे। हालांकि युवा उम्र के अधिकांश लोग बचत की आदतों से कोसों दूर रहते हैं और जब उन्हें इसकी सुध आती है तब काफी देर हो चुकी होती है। अगर आप भी कुछ ऐसा ही सोचते हैं तो हमारी यह खबर आपके काम की है। हम अपनी इस खबर के माध्यम से आपको जानकारी देंगे कि अगर आपने निवेश की शुरुआत करने में देर भी कर दी है तो भी आप कुछ समय में करोड़पति बन सकते हैं।

loksabha election banner

अगर आपने फाइनेंशियल प्लानिंग यानी वित्तीय योजना की शुरुआत देर से की है तो भी आप करोड़पति बन सकते हैं। मान लीजिए आपने 40 वर्ष की उम्र में निवेश की शुरुआत की है तो भी आप 20 साल में 3 करोड़ रुपये का फंड बना सकते हैं। 60 की उम्र रिटायरमेंट की उम्र होती है और अगर आप किसी बड़े कारपोरेट ऑफिस में काम करते हैं तो कम से कम अपने खुशहाल बुढ़ापे के लिए 20,000 रुपये की मासिक बचत कर ही सकते हैं। अब जानिए आखिर ऐसा विकल्प कौन सा है।

60 की उम्र तक आप होंगे करोड़पति: अगर आप 40 साल की उम्र में 20,000 रुपये महीने के निवेश से शुरुआत करते हैं और इसे अगले 20 साल तक जारी रखते हैं, यानी 60 वर्ष की उम्र तक तो 15 फीसद के अनुमानित रिटर्न के साथ आपके पास 3 करोड़ रुपये होंगे। हालांकि इसके लिए आपको सिप में अपना अकाउंट खुलवाना होगा जो कि एक बेहद आसान प्रक्रिया है।

यह भी पढ़ें:  हर महीने 3000 रुपये का निवेश दिला सकता है 20 लाख रुपये का रिटर्न, जानिए

मात्र 1500 रुपए महीने का करें निवेश, 5 साल बाद आपके पास होंगे एक लाख रुपये


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.