Move to Jagran APP

Whatsapp से चैट करते हुए म्‍युचुअल फंडों में करें निवेश, शुरू हुई यह नई सुविधा

Whatsapp को अब तक आप चैटिंग के लिए ही यूज ले रहे होंगे लेकिन अब आप इसके द्वारा म्युचुअल फंडों में निवेश भी कर सकते हैं

By Manish MishraEdited By: Published: Wed, 29 May 2019 02:56 PM (IST)Updated: Thu, 30 May 2019 10:50 AM (IST)
Whatsapp से चैट करते हुए म्‍युचुअल फंडों में करें निवेश, शुरू हुई यह नई सुविधा
Whatsapp से चैट करते हुए म्‍युचुअल फंडों में करें निवेश, शुरू हुई यह नई सुविधा

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। सोशल मीडिया का उपयोग केवल मनोरंजन और इन्‍फॉर्मेशन शेयर करने के लिए ही नहीं बल्कि अब पैसों का निवेश करने के लिए भी किया जा सकता है। जी हां, सोशल मीडिया के मैसेजिंग एप व्हाट्सएप (Whatsapp) को अब तक आप चैटिंग के लिए ही यूज ले रहे होंगे लेकिन, अब आप इसके द्वारा म्युचुअल फंडों में निवेश भी कर सकते हैं। मोतीलाल ओसवाल एसेट मैनेजमेंट कंपनी ने अपने ग्राहकों के लिए यह विकल्प पेश किया है।

loksabha election banner

लगेगा 2 मिनट से भी कम समय

मोतीलाल ओसवाल एसेट मैनेजनेंट कंपनी (Motilal Oswal Asset Management Company) ने अपना व्हाट्सएप ट्रांजैक्शन प्लेटफॉर्म लांच किया है। इससे कंपनी के पुराने और नए ग्राहक म्युचुअल फंड में निवेश कर सकते हैं। मोतीलाल ओसवाल के मुताबिक, इस व्हाट्सएप ट्रांजैक्शन प्लेटफॉर्म से ग्राहक 2 मिनट से भी कम समय में निवेश कर सकते हैं। 

यह है प्रक्रिया

कंपनी की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार सबसे पहले आपको मोतीलाल ओसवाल का एक मोबाइल नंबर अपने मोबाइल में सेव करना होगा। यह मोबाइल नंबर 9372205812 है। अपने मोबाइल की कॉन्टैक्ट लिस्ट में नंबर सेव करने के बाद आप व्हाट्सएप पर जाकर इस नंबर पर Hi लिखकर भेजें। इसके बाद आपको इस नंबर से म्युचुअल फंड में निवेश करने के तरीके से संबंधित कुछ निर्देश मिलेंगे। अब आपको अपने PAN कार्ड से संबंधित जानकारी शेयर करनी होगी। अब आपके नंबर पर इन्‍वेस्टमेंट के प्रकार और फंड व अमाउंट से जुड़े निर्देश आएंगे। जब आप निर्देशित प्रक्रिया को पूरा करेंगे तो आपके पास एक पेमेंट लिंक आएगी। इस लिंक पर पेमेंट करके आप निवेश कर सकते हैं। 

गौरतलब है कि, अभी तक म्युचुअल फंड में निवेश के लिए पेटीएम, गूगल पे और फोन पे जैसे ऑनलाइन माध्यमों का ही प्रयोग होता था। यह पहली बार है जब ग्राहकों को निवेश के लिए व्हाट्सएप जैसा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म मिल रहा है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.