Move to Jagran APP

NSE ने 25वीं वर्षगांठ पर पेश किया नया लोगो, जानिए क्या है इसमें खास

इस समारोह में पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह, नितिन गडकरी, डिप्टी चेयरमैन, निती आयोग के राजीव कमार और दिल्ली के राज्यपाल अनिल बैजल मौजूद रहे

By Surbhi JainEdited By: Published: Wed, 08 Aug 2018 04:34 PM (IST)Updated: Wed, 08 Aug 2018 06:51 PM (IST)
NSE ने 25वीं वर्षगांठ पर पेश किया नया लोगो, जानिए क्या है इसमें खास

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) ने बुधवार को अपनी 25वीं वर्षगांठ के मौके पर नया लोगो पेश किया है। नये लोगो में कंपनी मैरीगोल्ड रंग से अखंडता, पीले से प्रतिष्ठा, लाल से विश्वास और नीले रंग से प्रतिबद्धता दर्शा रहा है।

prime article banner

सिल्वर जुबली मनाते हुए स्टॉक एक्सचेंज ने नई दिल्ली में एक समारोह आयोजित किया। इस दौरान नया लोगो पेश किया। कंपनी ने कहा, “लोगो में इस्तेमाल हुए रंग कंपनी के व्यवसाय की बहुआयामी प्रकृति को दर्शाते हैं। जहां पर लाल रंग एक्सचेंज की मजबूत नीव, पीला और नारंगी समृद्धि को दर्शाते हैं। इसमें नीले रंग का त्रिकोण कम्पस भविष्य की रणनीति पर प्रकाश डालता है।”

इस समारोह में पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह, नितिन गडकरी, डिप्टी चेयरमैन, नीति आयोग के राजीव कमार और दिल्ली के राज्यपाल अनिल बैजल मौजूद थे। जानकारी के लिए बता दें कि एनएसई की स्थापना के दौरान मनमोहन सिंह देश के वित्त मंत्री थे। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद व्यस्तता के चलते इस समारोह में नहीं आ पाये।

गौरतलब है कि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ऑफ इंडिया लिमिटेड (एनएसई) चालू वित्त वर्ष में आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) लॉन्च करने की योजना बना रही है। एनएसई के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ विक्रम लिमये ने भारत में लिस्टिंग का जो माहौल है वह अब काफी बदल गया है। यह 10 साल पहले बिल्कुल अलग था। तकनीकी क्षेत्र में जो स्टार्टअप लिस्ट होना चाहते हैं उनके पास अब विश्वसनीय विकल्प हैं। उन्होंने यह भी बताया था कि एसएमई प्लेटफॉर्म पर 150 से ज्यादा आईपीओ हैं। एनएसई इमर्ज और अन्य एसएमई की अगले 12 महीनों में लिस्ट होने की संभावना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK